मुरादाबाद: कोर्ट में पेशी के दौरान बाल-बाल बचे सपा सांसद आजम खान, बेटे अब्दुल्ला ने दिया सहारा | moradabad – News in Hindi

0
147
.
मुरादाबाद: कोर्ट में पेशी के दौरान बाल-बाल बचे सपा सांसद आजम खान, बेटे अब्दुल्ला ने दिया सहारा

कोर्ट में पेशी के दौरान बाल-बाल बचे सपा सांसद आजम खान

सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) उस मामले में बार-बार कोर्ट के बुलाने पर भी हाजिर नहीं हुए थे. आज कोर्ट में पेशी के वक्त पुलिस ने पूरे न्यायालय परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया था.

मुरादाबाद. सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में परिवार सहित बंद रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम शुक्रवार को सीतापुर जेल से मुरादाबाद की एमपी/ एमएलए स्पेशल कोर्ट में पुलिस ने पेश किया. दोपहर 12: 10 पर पुलिस आजम खान को एडीजे दो/ एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में लेकर पहुंची. कड़ी सुरक्षा के बीच आज़म को जब कोर्ट में ले जाया जा रहा था, तभी सीढ़ियों के ऊपर चढ़ते वक्त उनका पैर लड़खड़ा गया और गिरते गिरते बचे, साथ चल रहे अब्दुल्लाह आजम ने अपने पिता को सहारा दिया.

बता दें कि मुरादाबाद के छजलैट थाना क्षेत्र में 1 जनवरी 2008 को पुलिस द्वारा आजम की गाड़ी चेक करने के मामले में विवाद हुआ था. इस दौरान सपा नेताओं ने रोड को जाम कर दिया था और पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन भी किया था. इस मामले में पुलिस ने आजम समेत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इसमें सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ अन्य लोगों के नाम शामिल हैं.

ये भी पढे़ं- UP: राम मंदिर भूमि पूजन के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने खुद CM योगी जाएंगे अयोध्या

सपा सांसद आजम खान उस मामले में बार-बार कोर्ट के बुलाने पर भी हाजिर नहीं हुए थे. आज कोर्ट में पेशी के वक्त पुलिस ने पूरे न्यायालय परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया था, लेकिन फिर भी समाजवादी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता पुलिस की सुरक्षा को तोड़ते हुए न्यायालय परिसर में घुस गए और जमकर आजम खान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.दो घंटे कोर्ट में रहने के बाद आजम खान को कोर्ट ने 6 अगस्त और 24 अगस्त को छजलैट थाने में ही दर्ज दूसरे मामले में फिर से हाजिर होने का आदेश सुना दिया. आजम खान ने कोर्ट आते वक्त व कोर्ट से जाते वक्त मीडिया से बात करनी चाही, लेकिन पुलिस ने मीडिया को काफ़ी दूर रोकर रखा गया था.

(रिपोर्ट- फ़रीद शम्सी)



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here