जिस रूप में चाहता है विश्व उसी रूप में बनेगा अयोध्या: CM योगी

0
71
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मन्दिर के निर्माण का शुभ मुहूर्त 05 अगस्त, 2020 को भूमि पूजन के साथ प्रारम्भ होने वाला है। विश्व जिस रूप में अयोध्या को देखना चाहता है, हम सभी को मिलकर अयोध्या का उससे भी भव्य रूप बनाना है। इसके लिए स्वच्छता सर्वोपरि है। स्वच्छता का विशेष अभियान हम सभी कल से ही प्रारम्भ कर दें, ताकि आगामी 03 अगस्त तक सभी कार्य पूरे हो सकें।

अयोध्या भ्रमण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अयोध्या आगमन 05 अगस्त, 2020 को होगा और दीपावली के बिना अयोध्या की कल्पना नहीं की जा सकती है। जिस प्रकार एक बच्चे का जन्मोत्सव मनाया जाता है, उसी प्रकार शिलान्यास/भूमि पूजन कार्यक्रम को महोत्सव के साथ भव्य रूप प्रदान करते हुए मनाया जाए। उन्होंने इसमें सभी से सहयोग का आह्वान करते हुए कहा कि सब लोग अपने-अपने घरों में और सन्त-महात्मा अपने मन्दिरों में ‘दीपोत्सव’ मनाएं। सभी लोग 04 व 05 अगस्त, 2020 को अपने-अपने घरों में दीप जलाएं।

जनपद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां समयबद्धता के साथ पूरी की जाएं। आयोजन को कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं।

गोरखपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

अयोध्या जनपद भ्रमण के अवसर पर सीएम योगी ने रामलला एवं हनुमानगढ़ी का दर्शन-पूजन किया तथा साधू-सन्तों से भेंट भी की। इस अवसर पर उन्होंने राम जन्मभूमि परिसर, कार्यशाला तथा कारसेवकपुरम का भ्रमण किया। उन्होंने साकेत डिग्री कॉलेज का भी दौरा किया।

राजधानी लखनऊ के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन से इस दिन से हटेगा प्रतिबंध

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here