CM योगी ने गोरखपुर में जलमग्न क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

0
75
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण जलमग्न क्षेत्रों की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल तथा एम्स गोरखपुर में कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु एल-2 के चिकित्सालय बनाये जाने की तैयारियों का भी निरीक्षण किया। साथ ही बढ़ते हुए जलस्तर के निरीक्षण के बाद बाढ़ खण्ड/सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बांध सुरक्षित रहें, कोई भी बांध टूटने न पाये इसके लिए तटबंधों की निरन्तर निगरानी की जाये।

जिस रूप में चाहता है विश्व उसी रूप में बनेगा अयोध्या: CM योगी

सीएम योगी ने जिला प्रशासन को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नावों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय तथा एम्स का निरीक्षण कर निर्देशित किया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत शीघ्र ही वहां एल-2 चिकित्सालय बनाने का कार्य पूर्ण कर मरीजों का इलाज प्रारम्भ कर दिया जाये। इस दौरान सीएम योगी को अवगत कराया गया कि एम्स में प्रथम चरण में 50 बेड का और द्वितीय चरण में भी 50 बेड का कोरोना मरीजों के लिए वार्ड बनाया जा रहा है।

गोरखपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

सीएम योगी के साथ निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन सहित पुलिस, रेलवे, बाढ़, सिंचाई एवं एम्स के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here