राजधानी लखनऊ के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन से इस दिन से हटेगा प्रतिबंध

0
65
.

लखनऊ। बीते कई दिनों से प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था। जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा था कि प्रदेश की स्तिथि बहुत ज्यादा भयावह होने वाली है। एक जगह पर ज्यादा संख्या में संक्रमित लोग मिलने पर उस जगह को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। लेकिन लखनऊ के चार बड़े कंटेनमेंट जोन में फंसे लोगों के लिए राहत की सूचना सामने आई है।

कड़ी सुरक्षा से लैस होगा प्रियंका गांधी का लखनऊ का ठिकाना

शनिवार को समीक्षा के बाद इन इलाकों से प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने स्वंय इस बात की पुष्टि कर दी है। शनिवार – रविवार प्रतिबंध को छोड़ सोमवार से इन्दिरा नगर, आशियाना, गाजीपुर और सरोजनीनगर थाना क्षेत्र खुल सकेंगे। आपको बता दें कि पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के बाद इन जगहों पर संक्रमण पर रोक लगी है। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने इस फैसले से पहले एक बैठकी की जिसमें प्रतिबंध के बाद से आंकड़ों में बदलाव पर विचार किया गया।

संजीत यादव हत्या मामले में क्या किडनैपर्स के साथ मिली थी बहन

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि नए संक्रमितों की संख्या, नियमों के पालन की स्थिति की समीक्षा की गई। इस दौरान इन इलाकों में लोगों ने नियमों का अच्छे से पालन किया। बता दें कि संक्रमितों की इन जगहों को अधिक संख्या और कंटेनमेंट जोन के आधार पर हाईपर सेंसिटव यानी वृहद कंटेनमेंट जोन बनाया गया था, इसलिए इन चारों थाना क्षेत्रों को निगरानी में रखा जाएगा।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here