कड़ी सुरक्षा से लैस होगा प्रियंका गांधी का लखनऊ का ठिकाना

0
77
.

लखनऊ। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गांधी परिवार की नजदीकी रिश्तेदार स्व.शीला कौल की ऐतिहासिक कोठी की मरम्मत पिछले दिसंबर से हो रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रुकने के लिए राजधानी लखनऊ के कौल हाउस को अब उनकी निजता और सुरक्षा के लिहाज से तैयार किया जाएगा। जिसकी तैयारी पिछले काफी समय से शुरु हो चुकी है।

बदल सकता है हर की पौड़ी का नाम, ये नाम रख सकती है उत्तराखंड सरकार

आपको बता दें कि स्व.शीला कौल पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गांधी परिवार की नजदीकी रिश्तेदार थीं। जिनकी कोठी का चयन अक्तूबर 2019 में प्रियंका गांधी ने लखनऊ में रूकने के लिए किया था। 2 अक्तबूर को जब वह लखनऊ पदयात्रा के लिए आईं थीं तो कुछ घंटे रूकीं भी थीं।

इसके बाद दिसम्बर माह में वह कौल हाउस में कई दिन रहीं थीं। उनके जाने के बाद से इस कोठी को प्रभारी महासचिव के यूपी दौरे के दौरान ठहरने के लिए ठीक किया जा रहा था। मरम्मत, छिटपुट निर्माण, रंग रोगन के बाद बाग बगीचा से लेकर उनके ठहरने, स्टाफ के लिए आफिस और सुरक्षाकर्मियों के रहने आदि की सारी व्यवस्था हो गई है।

संजीत यादव हत्या मामले में क्या किडनैपर्स के साथ मिली थी बहन

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में प्रियंका गांधी की सुरक्षा में लगी टीम ने कौल हाउस का दौरा किया था। जिसमें सुरक्षा के अलावा उनकी निजता को देखते हुए कई खामियां सामने आईं थीं। दरउसल प्रियंका कोठी के जिस भाग में ठहरेंगी, उस भवन के चारों ओर बहुमंजिला इमारत हैं। सुरक्षा टीम ने कौल हाउस को तैयार करने में लगे लोगों से इन कमियों को दूर कराने के लिए कहा है।

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here