सावन 2020: ऐसे करें भगवान शिव की अराधना, हर मनोकामना होगी पूरी

0
137
.

सावन का पावन महीना चल रहा है। जैसा की सभी को पता है कि भगवान शिव को सावन का महीना बहुत ही प्रिय होता है। कहते हैं कि सावन में भोलेनाथ धरती पर अवतरित होते हैं और अपने भक्तों पर असीम कृपा बरसाते हैं। कहते हैं कि अगर भोलेनाथ की सच्चे मन से प्रार्थना की जाए तो भोलेनाथ जरूर फल देते हैं। भगवान शिव के प्रिय माह श्रावण में हर सोमवार व्रत रखें और शुद्ध मन से भोलेबाबा की आराधना करें। आपको बता दें कि सावन में पांच सोमवार का संयोग आता है तो चौथा और पांचवां सोमवार विशेष फलदायी होते हैं।

सुशांत सिंह केस में महेश भट्ट से लगभग 2 घंटे हुई पूछताछ

सावन के चौथे सोमवार पर भगवान शिव की उपासना करने से कार्यक्षेत्र और व्यापार में आने वाली बाधाओं का निवारण होता है। धन और संतान की मनोकामना रखने वाले भक्तों की भी मुरादें पूरी होती हैं। सावन मास का चौथा सोमवार भक्तों के आर्थिक कष्टों का निवारण करने वाला माना जाता है। सावन के चौथे सोमवार भोलेनाथ की पूजा में एक मुट्ठी जौ अर्पित करें। भगवान शिव जरूर प्रसन्न होंगे। शिव पुराण, शिव कवच, शिव चालीसा और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से विषेश फल की प्रप्ति होती है।

आत्महत्या के चार दिन पहले सुशांत ने अपनी बहन से कही थी ये बात, चैट वायरल

सावन महीने में सोमवार के सभी व्रत रखने से पूरे वर्षभर के सोमवार व्रत करने का फल प्राप्त होताहै। सावन में हर सोमवार गाय को हरा चारा खिलाने से बहुत लाभ होता है। भगवान शिव के आगे गाय के धी का दीपक जरूर जलाएं औऱ ॐ नम: शिवाय का जाप करें। भगवान शिव का जलाभिषेक करने से हर रोग दूर हो जाता है और आने वाले संकट भी टल जाते हैं।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here