UP में मिला नया नटवरलाल, 30 लाख में महिला को बेच दी गोमती नदी, ऐसे खुला राज | hardoi – News in Hindi

0
83
.
UP में मिला नया नटवरलाल, 30 लाख में महिला को बेच दी गोमती नदी, ऐसे खुला राज

मिथलेश ने 29,3,720 रुपये में जमीन खरीदी थी, उसमें से आधे से अधिक जमीन पर गोमती नदी बहती है. (सांकेतिक फोटो)

पीड़ित महिला का नाम मिथलेश (Mithlesh) है. वह लखनऊ जिले के महानगर थाना क्षेत्र के रहीमनगर की रहने वाली है. मिथलेश के पति योगेश्वर कुमार लखनऊ में बीएसएनएल में नौकरी करते थे. पिछले साल वे रिटायर हुए हैं

हरदोई. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) में एक नया नटवरलाल (New Natwarlal) सामने आया है. उसने एक महिला के हाथे गोमती नदी (Gomti River) ही बेच दी. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस घटना से पुलिस- प्रशासन भी सकते में आ गया है. फिलहाल, मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला का नाम मिथलेश (Mithlesh) है. वह लखनऊ जिले के महानगर थाना (Metropolitan Police Station) क्षेत्र के रहीमनगर (Rahimnagar) की रहने वाली है. वहीं, मिथलेश के पति योगेश्वर कुमार लखनऊ में बीएसएनएल में नौकरी करते थे. पिछले साल वे रिटायर हुए हैं. इसके बाद मिथलेश ने रियारमेंट के रुपयों से जनीम खरीदने की योजना बनाई. तभी अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम मंडौली निवासी मैनू उर्फ भैनू से मिथलेश की जान पहचान हुई. फिर मैनू ने उसकी मुलाकात सीतापुर के सिंधौली थाना के रहने वाले हरिकृष्ण श्रीवास्तव और लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के तिवारीपुर निवासी मंजू यादव पत्नी रामलखन यादव से कराई.

 जमीन को कब्जा में लेने पहुंचे तो पता चला कि वह भूखंड वहां पर है ही नहीं
मुलाकात के बाद मिथलेश ने इन दोनों से जमीन खरीद के बारे में चर्चा की. फिर हरिकृष्ण श्रीवास्तव और मंजू यादव ने मिथलेश और उसके पति योगेश्वर को भटपुर-करौंध मार्ग पर लगभग साढ़े 34 बीघा भूमि दिखाई और इसका बैनामा भी कर दिया. इसके एवज में दोनों मिथलेश से 29,3,720 रुपये का भुगतान करवा लिए. लेकिन जब मिथलेश और उसके पति योगेश्वर कुमार जमीन को कब्जा में लेने के लिए पहुंचे तो पता चला कि वह भूखंड वहां पर है ही नहीं. वहां के जमीन मालिकों ने दंपति को अभिलेख दिखाया. इसके बाद उन्हें फर्जीवाड़ा की जानकारी हुई. इसके बाद उन्होंने  28 फरवरी को मैनू, हरिकृष्ण श्रीवास्तव और मंजू यादव के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी और फजीवाड़े का मामला दर्ज कराया.मिथलेश ने 29,3,720 रुपये खरीदी थी जमीन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मिथलेश ने  29,3,720 रुपये में जमीन खरीदी थी, उसमें से आधे से अधिक जमीन पर गोमती नदी बहती है. साथ ही शेष जमीन भी गोमती किनारे है. ऐसे में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने जालसाजी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here