शिवसेना: महाराष्ट्र सरकार: अगस्त की जगह सितंबर में होगा मानसून सत्र – monsoon assembly session will start from 7 september

0
51
.

अगस्त महीने में होने वाले मॉनसून सत्र (monsoon session ) को कोरोना (corona) संकट के मद्देनजर सितंबर महीने के लिए टाल दिया गया है। अब सितंबर महीने की 7 तारीख से यह मॉनसून सत्र आयोजित किया जाएगा। मॉनसून सत्र के पहले बीएसी की बैठक होगी जिसमें मॉनसून सत्र का प्रारूप तय किया जाएगा।

Edited By Avinash Pandey | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

मंत्रालयमंत्रालय
हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र मॉनसून सत्र टला
  • अब सितंबर महीने में होगा मॉनसून सत्र
  • पहले अगस्त महीने में होना था मॉनसून सत्र
  • सत्र के पहले बीएसी की बैठक होगी
  • कोरोना की वजह से टला मॉनसून सत्र

मुंबई

महाराष्ट्र में 3 अगस्त महीने में होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र को अब कोरोना महामारी की वजह से आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह मॉनसून सत्र सितंबर महीने की सात तारीख से शुरू होगा। 7 सितंबर के पहले बीएसी की बैठक होगी और उसके बाद यह सत्र आयोजित किया जाएगा।

बीएसी की मीटिंग में तय होग

बिजनेस एडवाइजरी कमिटी यानी बीएसी की बैठक में यह तय किया जाएगा कि मॉनसून सत्र को कितने दिनों का रखना है और क्या-क्या मुद्दे उठाए जाने हैं यह सुनिश्चित होने के बाद में ही मॉनसून सत्र बुलाया जाएगा। मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है ऐसे में कई जनप्रतिनिधि अपने अपने इलाकों में लोगों की समस्याओं को दूर करने में व्यस्त हैं इसलिए इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है की सभी लोगों की राय और मशवरे के बाद सत्र का आयोजन हो। कोरोना को लेकर सभी नियमों का पालन हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

पढ़ें : कोरोना मरीज ने खुद को किया कमरे बंद

सरकार कम लोगों को बुलाना चाहती थी

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मॉनसून सत्र में सीमित संख्या में सदस्यों को बुलाने का मन बनाया था ताकि को रोना का कोई भी खतरा इस मानसून सत्र में ना हो हालांकि विपक्ष ने इस पर कड़ा विरोध जताया और कहा कि मॉनसून सत्र में आने का हर सदस्य का अधिकार है और इस अधिकार से किसी को भी वंचित नहीं किया जा सकता सरकार ने विपक्ष की इस राय को सही मानते हुए इस मानसून सत्र के पहले बीएसए की बैठक का आयोजन किया है जिसमें अब नए सिरे से सत्र के आयोजन को लेकर के चर्चा होनी है।

Web Title monsoon assembly session will start from 7 september(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here