जेल में बंद भाइयों की कलाइयां इस बार रहेंगी सूनी, नहीं बंधवा पाएंगे बहनों से राखी

0
35

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस बार एक ऐसा फैसला  लिया है जिससे यूपी की जेल में बंद भाइयों को थोड़ा दुख पंहुचा है। दरअसल यूपी सरकार ने ये फैसला लिया है कि इस बार रक्षाबंधन पर्व पर कैदियों की बहनों से मुलाकात नहीं हो पाएगी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ऐसा फैसला कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये एहतियात के तौर पर लिया गया है।

अयोध्या में पीएम मोदी के दौरे से पहले पंहुचे अफसर, राम मंदिर भूमि पूजन की व्यवस्थाओं का करेंगे जायजा

आपको बतादें कि बहनें जेल में बंद अपने भाइयों को राखी और रोली एक लिफाफे में बंद कर के दे सकती हैं। इसके लिये हर जेल में विशेष काउंटर की व्यवस्था की गई है। मिठाई देने की साफ मनाई है। उन्होने जानकारी दी कि एक अगस्त शाम चार बजे तक जेल के गेट पर बहने एक लिफाफे में कैदी का नाम लिखकर राखी और रोली दे सकती है। मिलने वाले लिफाफों में बंद सामग्री को पूरी तरह सैनीटाइज करने के बाद कैदियों तक पंहुचाया जायेगा। रक्षाबंधन वाले दिन जेलों में विशेष भोजन की व्यवस्था भी होगी ।

बिहार: ‘इकोमा’ तकनीक दिलाएगी कोविड-19 से निजात, इलाज में होगी आसानी

मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में सभी जेल अधिकारियों को आदेश भेजे जा चुके हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य की विभिन्न जेलों में कोरोना के कई मामले प्रकाश में आये हैं। जिसके बाद ये सावधानियां बरती जा रहीं हैं।

 

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here