Viral: जल्द ही जंग के मैदान में उतरेंगे रोबोट, नहीं बचेगा एक भी दुश्मन Viral video Robotic soldiers will soon enter the battlefield watch video

0
55

सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि कुछ लोग मिलकर एक बैटल ग्राउंड पर रोबोट की टेस्टिंग कर रहे हैं.

robot

टारगेट पर हमला करता हुआ रोबोट (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनने के लिए सैन्य शक्ति को बढ़ाना सबसे ज्यादा जरूरी होता है. इसी कड़ी में अपनी सैन्य शक्ति बढ़ाने के लिए दुनियाभर में कई देश लगातार अलग-अलग प्रयोग कर रहे हैं. इसी सिलसिले में रोबोटिक सैनिकों का प्रयोग काफी दिलचस्प और अद्भुत है. यदि आपने अभी तक रोबोटिक सैनिकों के बारे में सुना और देखा नहीं है तो आज हम आपको जंग की तैयारी करते रोबोट की एक धांसू वीडियो दिखाने जा रहे हैं. जी हां, वीडियो में दिख रहा इंसान की ही लंबाई वाला ये रोबोट जंग के मैदान में दुश्मनों के दांत खट्टे करने में माहिर है.

ये भी पढ़ें- Video: सड़क किनारे खड़े युवक को मारने आ रही थी जेसीबी, भगवान ने महिंद्रा बोलेरो को भेज बचाई जान!

सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि कुछ लोग मिलकर एक बैटल ग्राउंड पर रोबोट की टेस्टिंग कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा रोबोट केवल गन ही नहीं बल्कि राइफल भी चला रहा है. रोबोट की खास बात ये है कि अपने मिशन के दौरान होने वाले हमले का इस पर कोई असर नहीं हो रहा है. इसके साथ ही ये अपने साथियों पर भी हमला नहीं कर रहा है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि रोबोट को एक उन्नत योद्धा बनाने के लिए इसमें ऐसे फीचर्स फीड किए गए हैं, जिससे ये अपने साथियों की पहचान कर सकता है.

ये भी पढ़ें- मुर्गा लूटने के चक्कर में कोरोना, बाढ़, सावन सब भूल गए लोग, 1800 मुर्गों से भरा ट्रक मिनटों में हो गया खाली

रोबोट में दुश्मनों की पहचान के लिए भी फीचर्स फीड किए गए हैं, जिससे ये मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी अपने दुश्मनों पर सटीक निशाना लगाकर उन्हें खत्म कर सकता है. इस तरह के रोबोटिक सैनिकों को लेकर सबसे बड़ी समस्या इसके फंक्शन पर निर्भर है. यदि इसमें कोई खराब आती है तो ये दुश्मनों के साथ-साथ अपने साथियों को भी खत्म कर सकता है. इसीलिए इसे ‘वफादार’ बनाने के लिए कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं.


First Published : 29 Jul 2020, 09:15:55 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here