बिजली बिल: मंत्रिमंडल की अगली बैठक में पेश होगा बिजली बिल में राहत का प्रस्ताव – a proposal for relief in electricity bill will be presented in the next meeting of the cabinet

0
27

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

बिजली बिलबिजली बिल

मुंबई

राज्य में बिजली के बढ़े हुए रकम के बिजली बिलों में राहत देने के लिए मंत्रिमंडल की अगली बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

इस बारे में राज्य के वित्त और नियोजन मंत्री अजित पवार ने कहा कि सरकार राज्य के लोगों को बिजली के बिल में राहत देने के लिए प्रयासरत है मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की भूमिका भी इस मामले में सकारात्मक है। बुधवार की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अगली मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार एक प्रस्ताव पेश करेगी जिसमें ग्राहकों को बढ़े हुए बिजली बिल से राहत देने की उपाय योजना की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि सरकार बिजली बिल में ग्राहकों को 20 से 30% की राहत दे सकती है।

अन्य फैसले

बुधवार की मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए अन्य फैसलों में कोरोना की वजह से सरकारी ठेकेदारों के काम में हुए विलंब को देखते हुए उन्हें राहत देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। अलावा इसके राज्य में फूड प्रोसेसिंग उद्योग को प्रोत्साहन देने के लिए सरकारी नियम और शर्तों में ढील देने के प्रस्ताव को भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी। इसके साथ ही एशियाई डेवलपमेंट बैंक के आर्थिक सहयोग से महाराष्ट्र में एग्री बिजनेस नेटवर्क परियोजना को ई मंजूरी दी गई। 1000 करोड़ रुपये की यह परियोजना फल और सब्जी उत्पादक छोटे किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए लाई जा रही है।

Source link

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here