दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के करीबी गोपाल सैनी ने किया सरेंडर, पुलिस पर किया था बम से हमला

0
168
.

लखनऊ। बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे के साथ कई लोग मिले थे जिन्होंने आठ पुलिसवालों की हत्या की थी। विकास के गैंग में एक और शख्स शामिल था जिसने इस अपराध में बड़-चड़ कर हिस्सा लिया था। आपको बता दे कि ये वही शख्स है जिसने पुलिसवालों के ऊपर बम से हमला किया था। आपको बता दें कि विकास के इसी साथी गोपाल सैनी ने पुलिस को चकमा देकर बुधवार को कनपुर देहात माती कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। गोपाल सैनी ने ही अपनी छत से पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग के साथ बमबाजी की थी। पुलिस पर हमले के लिए गोपाल ने घर पर बम तैयार किए थे। बता दें कि काफी समय से पुलिस को इस शख्स की तलाश थी।

यूपी में चौकस हुई सुरक्षा व्यवस्था, आंतकवादी कर सकते हैं हमला, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने स्वयं इस बात की जानकारी दी कि कानपुर कांड के बाद से ही गोपाल फरार चल रहा था और पुलिस लगातार उसकी तलाश  कर रही थी। आपको बता दें कि विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम भी था जिसे बढ़ाकर 1 लाख किया गया। जांच-पड़ताल में पता चला कि सैनी के घर पर भी असलहाधारी हमलावर मौजूद थे। गोपाल ही वो शख्स था जिसने पुलिस पर बमों से हमला किया था। एसपी ने बताया कि गुरुवार को गोपाल को रिमांड पर लेकर पूछताछ होगी।

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी! 8.36 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल सस्ता हुआ डीजल

आपको जान के हैरानी होगी कि बम बनाने का मास्टरमाइंड गोपाल सरकारी राशन की दुकान चलाता था। और तो और वो राशन की दुकान भी विकास दुबे के नौकर दया शंकर के नाम पर चल रही थी। पुलिस पर  हमला करने के लिए उसने बम तैयार किए थे।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here