यूपी में चौकस हुई सुरक्षा व्यवस्था, आंतकवादी कर सकते हैं हमला, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल

0
73
up
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी करन के निर्देश दिए हैं। आपको बतादें कि ये फैसला सुरक्ष3 के मद्देनजर लिया गया है। दरअसल कश्मीर में धारा-370 हटाने की पहली बरसी है और 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को चौकस किया गया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मेरठ जोन में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय से मेरठ इंटेलिजेंस को अलर्ट मिला है कि अफगानिस्तान प्रशिक्षित पाक आतंकी भारत में वीआईपी मूवमेंट को निशाना बना सकते हैं। इसके बाद जोन में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आपको बता दें कि रक्षा संस्थानों को अलर्ट पर रखा गया है।

आपको बता दें कि 5 अगस्त 2018 को कश्मीर से धारा-370 हटाने का कानून पास हुआ था। इसी दिन अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन भी होना है जिसकी तैयारियां बहुत तेजी से हो रही है। जिसके लिए प्रधानमंत्री आ रहे हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि  आतंकी संगठन किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी! 8.36 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल सस्ता हुआ डीजल

बता दें कि गृह मंत्रालय ने यह अलर्ट मेरठ सहित सभी गुप्तचर एजेंसियों को भेजा है। कड़ा पहरा इसलिए रखा जा रहा है क्योंकि एक अगस्त को बकरीद और तीन अगस्त को रक्षाबंधन है। इसके बाद पांच अगस्त की तारीख दो मायनों में बेहद महत्वपूर्ण है। यूपी पुलिस महकमे में पांच अगस्त तक सभी की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। जो पुलिसकर्मी अन्य शाखाओं में तैनात हैं उन्हें भी फील्ड लगाया जा रहा है। जिससे सुरक्षा व्यवस्था में कहीं कोई कमी न आए।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here