अनलॉक 3.0 में भी शनिवार-रविवार रहेगा लॉकडाउन, नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू

0
60
.

लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था जिससे इस वायरस को नियंत्रित किया जा सके।दो महीने से ज्यादा समय तक चलने वाला लॉकडाउन अब खत्म हो चुका है। सरकार ने धारे-धीरे चीजों को अनलॉक कर कई प्रकार की छूट भी दी हैं। वहीं लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा भी करते हैं। इसी के चलते अनलॉक 3.0 की गाइडलाइन के लिए केन्द्र का अनुसरण करते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर योग संस्थानों व जिम को 5 अगस्त से खोलने की अनुमति दे दी गई है। इसके अलावा सभी जिलों में रात में लगने वाले कर्फ्यू को समप्त करने का फैसला लिया है।

जैसा कि आपको पता है कि हर शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू होता है। अनलॉक में ये नियम में कोई बदलाव नहीं होगा। इस बारे में 14 जुलाई 2020 को जारी शासनादेश प्रभावी रहेगा। यूपी के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी जिला प्रशासनों को भेजे गए दिशा निर्देश में कहा कि अनलॉक 3.0 के दौरान अन्तरार्ष्ट्रीय हवाई सेवा, मेट्रो रेल के अलावा सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य सामूहिक गतिविधियां फिलहाल बंद रहेंगी। इसमें किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी।

दिल्ली: राजधानी में खुले ऑफिस, कॉरपोरेट हाउस करा रहे अपने कर्मचारियों की जांच
प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य संबंधी अन्य प्रोटोकॉल के साथ आयोजित होंगे। आपको बता दें कि सभी सिनेमा हॉल, तरण-ताल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, सभागार, असेंबली हॉल को खोलने की अनुमति नहीं है। अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं (केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति प्राप्त को छोड़कर) और मेट्रो रेल सेवाएं भी बंद रहेंगी।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here