मुख्तार अंसारी के करीबी के करीबी जुगनू वालिया की 3 करोड़ की संपत्ति कुर्क

0
53

लखनऊ। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय के निर्देश पर गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे अभियुक्तों पर कार्रवाई करने के लिये अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों पर जबरदस्त शिंकजा कसा जा रहा है। जिसके चलते मुख्तार के करीबी जुगनू वालिया की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी है जिसमें पांच लग्जरी गांड़ियां और एक आलिशान घर भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि आलमबाग पुलिस ने यह कार्रवाई अवैध तरीके से कमाई गई सम्पत्ति के आरोप पर की है। इस सम्बन्ध में कोर्ट ने कुर्की की अनुमति दी थी। जुगनू और उसके भाई सोनू वालिया समेत 5 लोगों पर व्यापारी अमनप्रीत सिंह की हत्या करने का आरोप लगा है। बता दें कि इन दोनों पर 25-25 हजार रुपये इनाम भी घोषित है।

एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने इस बात की जानकारी दी कि जब जुगनू के खिलाफ जांच हुई तो उसकी अवैध संपत्ति के बारे में खुलासा हुआ। ये पता चला कि उसने अवैध तरीके से संपत्ति एर्जित की है। बता दें कि वो इस समय जमानत पर बाहर है।

 जांच पड़ताल में एस बात का पता चला कि जुगनू वालिया के नाम लगभग तीन करोड़ की संपत्ति है। जब पुलिस जुगनू के खिलाफ अवैध तरीके से कमाई सम्पत्ति के कई साक्ष्य मिल गये तो पुलिस ने ऐसी सम्पत्ति कुर्क करने के लिये कोर्ट में अर्जी दी थी। बता दें कि कोर्ट से आदेश मिलते ही पुलिस ने यह कार्रवाई की।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here