UP में कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, एक दिन में 4473 केस और 50 लोगों की मौत | lucknow – News in Hindi

0
34
.
UP में कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, एक दिन में 4473 केस और 50 लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है

COVID-19 Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का आंकड़ा सारी कवायदों के बावजूद बढ़ कर एक लाख के करीब पहुंच चुका है और ये आंकड़े तब हैं जबकि प्रदेश के कई हिस्सों में कोरोना टेस्ट करने में काफी अड़चनें हैं.

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के संक्रमण की रफ्तार उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती जा रही है. अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से इजाफा हुआ है. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा सारी कवायदों के बावजूद बढ़कर एक लाख के करीब पहुंच चुका है. ये आंकड़े तब हैं जबकि प्रदेश के कई हिस्सों में COVID-19 टेस्ट करने में काफी अड़चनें हैं. आज यानी सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 4473 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से राजधानी लखनऊ में ही 507 नए मरीज हैं. इस दौरान 50 मरीजों की मौत भी हो गई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण की कुल संख्या 97362 पर पहुंच गई है. इस समय प्रदेश में कुल 40191 एक्टिव केस हैं. जबकि उत्तर प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों से अब तक 55393 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. अगर कोरोना संक्रमण से मौतों की बात करें तो उत्तर प्रदेश के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण से अब तक 1778 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ा है.

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन को COVID-19 वैक्सीन की लाखों खुराक की आपूर्ति करेगा वॉकहार्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अनलॉक प्रक्रिया के बाद से अन्य जिलों के मुकाबले हॉटस्पॉट बनी हुई है. पिछले 24 घंटे में राजधानी लखनऊ में 507 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं. रविवार को ही उत्तर प्रदेश कैबिनेट की एक मंत्री ने भी कोरोना से दम तोड़ दिया. जबकि स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष समेत कई गणमान्य लोग, बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी व प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here