यूपी: CM योगी ने बहनों को तोहफा देते हुए सभी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं

0
121
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर प्रदेश वासियों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं दी इसी के साथ सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया जाए। किसी प्रकार को सामाजिक कार्यक्रम को आयोजन न किया जाए। सीएम ने सभी से घर में रहकर त्योहार मनाने की अपील की।

अयोध्या: पूरी तरह सील हुई राम नगरी, सिर्फ एंबुलेन्स को मिलेगी छूट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के स्नेह व विश्वास का त्यौहार है। यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक माना जाता है। रक्षाबंधन का त्यौहार श्रावण पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। श्रावण मास में ऋषिगण आश्रम में रहकर अध्ययन और यज्ञ करते थे। श्रावण पूर्णिमा को मासिक यज्ञ की पूर्णाहुति होती थी। यज्ञ की समाप्ति पर यजमानों और शिष्यों को रक्षासूत्र बांधने की प्रथा थी, जिसका पालन रक्षाबंधन के रूप में भी किया जाता है।

कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने रक्षांधन पर बहनों को फ्री यात्रा का तोहफा भी दिया है। यानी कि आज यूपी रोडवेज की किसी भी बस में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। बतादें कि 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी। इस पुष्टि यूपी सरकार के प्रवक्ता ने की।

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here