राम मंदिर जैसा ही दिखेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, रेलमंत्री ने शेयर की नए मॉडल की तस्वीरें Ayodhya railway station will look like Ram temple railway minister shares new model photos

0
138
.

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर अयोध्या रेलवे स्टेशन के नए मॉडल की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो तेजी से वायरल हो रही हैं. सौंदर्यीकरण और नवीनीकरण के बाद अयोध्या रेलवे स्टेशन भगवान श्री राम के मंदिर जैसा खूबसूरत दिखने लगेगा.

ayodhya railway

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नया मॉडल (Photo Credit: https://twitter.com/PiyushGoyal)

नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Mandir – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि बुधवार को राम मंदिर भूमिपूजन के लिए पावन नगरी अयोध्या पहुंचेंगे. इस ऐतिहासिक पल के लिए राम नगरी पूरी तरह से तैयार है. भूमि पूजन को देखते हुए पूरा शहर राममय नजर आ रहा है. वहीं राम मंदिर भूमिपूजन के मौके पर शहर के सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है. अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. कोरोना वायरस को देखते हुए राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने कराई बेटे की मुंह-दिखाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ‘लिटिल पांड्या’ का क्यूट अवतार

राम लला के दर्शन के लिए आमतौर पर रोजाना हजारों की संख्या में भक्त अयोध्या आते हैं, जो मंदिर निर्माण के बाद लाखों में पहुंच सकती है. मंदिर निर्माण होने के बाद कई गुणा बढ़ने वाली भक्तों की संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. राम लला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आने वाले भक्तों को विश्वस्तरीय सुविधाएं देने के लिए रेलवे पूरी तरह से तत्पर है. अयोध्या रेलवे स्टेशन को अब जल्द ही राम मंदिर का रूप देने का काम शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Video: सड़क किनारे खड़े युवक को मारने आ रही थी जेसीबी, भगवान ने महिंद्रा बोलेरो को भेज बचाई जान!

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर अयोध्या रेलवे स्टेशन के नए मॉडल की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो तेजी से वायरल हो रही हैं. सौंदर्यीकरण और नवीनीकरण के बाद अयोध्या रेलवे स्टेशन भगवान श्री राम के मंदिर जैसा खूबसूरत दिखने लगेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या आने वाले भक्तों की संख्या लाखों में पहुंच सकती है और ज्यादातर भक्त रेल के जरिए ही यहां पहुंचेंगे. जिसे देखते हुए रेलवे स्टेशन परिसर को उस तरह से तैयार कर रहा है, ताकि बाद में ज्यादा दिक्कतें न हों.

ये भी पढ़ें- मुर्गा लूटने के चक्कर में कोरोना, बाढ़, सावन सब भूल गए लोग, 1800 मुर्गों से भरा ट्रक मिनटों में हो गया खाली

अयोध्या रेलवे स्टेशन को राम मंदिर जैसा रूप देने के लिए रेलवे ने 100 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए हैं. नया रेलवे स्टेशन देश के चुनिंदा आधुनिक रेलवे स्टेशनों में से एक होगा. यहां आने वाले यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए 3 विशाल वेटिंग रूम बनाए जाएंगे. इसके साथ ही पर्यटकों के लिए हेल्प डेस्क भी लगाए जाएंगे. रेलमंत्री ने अयोध्या रेलवे स्टेशन के नए मॉडल की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ”देश के करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक श्री रामजन्मभूमि मंदिर के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे अयोध्या स्टेशन का पुनर्विकास कर रहा है.”


First Published : 04 Aug 2020, 08:22:30 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here