शिवसेना ने वादे के मुताबिक राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये दिए

0
54
.

मुंबई
अयोध्या में 5 अगस्त को के लिए भूमि पूजन होना है। इसको लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं। इस बीच के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य की जिम्मेदारी संभाल रहे ट्रस्ट को पार्टी ने की राशि भेजकर अपने वादे को पूरा किया है।

राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने एक बयान में कहा कि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के हवाले से खबरों में कहा गया है कि शिवसेना की ओर से वादे के मुताबिक पैसे नहीं मिले हैं, जिसके बाद पार्टी ने आज स्पष्टीकरण जारी किया है। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम पांच अगस्त को होना तय है, जिसमें न्यास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया है।

उद्धव के जन्मदिन के मौके पर खाते में जमा की गई राशि
देसाई ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के 60वें जन्मदिन के अवसर पर 27 जुलाई को यह राशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में डाली गई। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘हमें न्यासी और (न्यास के) कोषाध्यक्ष से धन राशि प्राप्त होने की पुष्टि मिल गई है।’ देसाई ने कहा कि हमें ऐसी खबरें पढ़कर आश्चर्य हुआ कि महंत नृत्य गोपाल दास महाराज कह रहे हैं कि कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है।

उद्धव ठाकरे ने किया था वादा
आपको बता दें कि मार्च, 2020 में अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए पार्टी की ओर से एक करोड़ रुपये का सहयोग देने का वादा किया था। अब पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल देसाई के मुताबिक, शिवसेना ने अपना वादा पूरा कर दिया है।

(देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए और पाते रहें हर जरूरी अपडेट)

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here