परमाणु हमले जैसा शक्तिशाली था बेरूत धमाका, वीडियो देख कांप जाएगी रूह lebanon beirut blast was as powerful as a nuclear attack watch viral video

0
106
.

धमाके इतने भयानक और शक्तिशाली थे कि पूरा बेरूत शहर कांप गया. वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि स्थानीय लोग जब अपने मोबाइल फोन में पहले धमाके की वीडियो बना रहे थे तभी उसी जगह दूसरा धमाका हो गया.

beirut blast

बेरूत में हुए धमाकों के बाद तहस-नहस हुआ पूरा शहर (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

मंगलवार दोपहर को लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए धमाकों ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. बेरूत धमाकों की कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. एक के बाद एक हुए कुल दो धमाकों ने कई मील दूर तक बेरूत की धरती को हिलाकर रख दिया. धमाकों की वीडियो देखने से ऐसा लग रहा है कि वहां कोई परमाणु हमला हुआ हो. इस धमाके में 100 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं. इस भीषण धमाके में 3 लाख से भी ज्यादा लोग बेघर भी हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Pics: राम मंदिर जैसा ही दिखेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, रेलमंत्री ने शेयर की नए मॉडल की तस्वीरें

धमाके इतने भयानक और शक्तिशाली थे कि पूरा बेरूत शहर कांप गया. वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि स्थानीय लोग जब अपने मोबाइल फोन में पहले धमाके की वीडियो बना रहे थे तभी उसी जगह दूसरा धमाका हो गया. दूसरा धमाका आपकी-हमारी सोच से भी बहुत ज्यादा शक्तिशाली और खतरनाक था, जिसके कई किलोमीटर के रेडियस में बेहिसाब नुकसान किया. धमाके के पास वाली जगहों पर खड़ी ऊंची-ऊंची इमारतें पलक झपकते जमींदोज हो गईं. इन धमाकों की वजह से करीब 3 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने कराई बेटे की मुंह-दिखाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ‘लिटिल पांड्या’ का क्यूट अवतार

मंगलवार को हुए इन धमाकों की वीडियो और तस्वीरों ने साल 1945 में हिरोशिमा में हुए परमाणु हमले की यादों को ताजा कर दिया. चश्मदीदों ने तो यहां तक की कहा कि बेरूत में हुआ धमाका कोई साधारण धमाका नहीं बल्कि परमाणु बम का धमाका था, जिसने पूरे शहर की धरती को हिलाकर रख दिया. धमाके के बाद कई किलोमीटर दूर तक धरती कांप गई, मानो शहर में जबरदस्त भूकंप आया हो. धमाके के बाद शहर के लोग काफी डरे-सहमे से दिखे. शहर की हर सड़क और हर गली मदद के लिए चीख रही थी.

ये भी पढ़ें- Video: सड़क किनारे खड़े युवक को मारने आ रही थी जेसीबी, भगवान ने महिंद्रा बोलेरो को भेज बचाई जान!

धमाके की वीडियो देखकर उसे बयां करना काफी मुश्किल है. बस, इतना निश्चित है कि इन धमाकों को देखने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी और आप भी बेरूत की धरती की तरह कांपने लगेंगे. लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दिएब ने कहा कि यह विस्फोट 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट से हुआ था. वैज्ञानिकों ने कहा कि यह धमाका दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हिरोशिमा में हुए परमाणु हमले का 20 फीसदी था. यह धमाका इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज साइप्रस तक सुनाई दी.


First Published : 05 Aug 2020, 06:58:32 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here