मऊ में नाव पलटने से 5 लोगों की मौत, CM योगी ने किया 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान | mau – News in Hindi

0
54
.
मऊ में नाव पलटने से 5 लोगों की मौत, CM योगी ने किया 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

मऊ में नाव पलटने से 5 लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक (SP) अनुराग आर्य़ ने बताया कि बाढ़ के चलते बाढ़ पीड़ित अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ बुधवार की शाम को चक्की मुसाडोही से देवरिया जनपद के तेलियाकलां गांव में बने राहत शिविर में शरण लेने जा रहे थे.

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ (Mau) जिले में घाघरा नदी में बुधवार को एक नाव अनियंत्रित होकर बीच धार में पलट गई. इस हादसे में 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई. शव मिलने के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है. उधर, घटना की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम ने दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं मदद पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने का निर्देश दिया है.

घटना मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसादोही गांव की है. जानकारी के मुताबिक चक्की मुसाडोही में तेलिया कला जाते समय एक नाव बीच धारा के करीब पलट गई. आनन फानन कुछ लाेगों को स्थानीय लोगों के सहयोग से बचा लिया गया तो कुछ तैरकर बाहर आ गए. वहीं पांच लोग पानी के तेज धार में डूब गए. बाढ़ के चलते अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ शाम को चक्की मुसाडोही से देवरिया जनपद के तेलियाकलां स्थित राहत शिविर में शरण लेने जा रहे थे.

ये भी पढे़ं- Ram Mandir Bhumi Pujan: PM मोदी ने कहा- इंडोनेशिया जैसे सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाले देश में भी राम पूजनीय हैं

इसमें अरविंद प्रसाद के तीन बच्चे व इनकी मां और सीताराम की पत्नी का शव मिला. मृतकों में सबिता पत्नी राम चन्द्र, सविता पत्नी सीताराम, करन पुत्र अरविन्द, किशन पुत्र अरविन्द, अर्जुन पुत्र अरविन्द हैं. वहीं लापता में खुशी पुत्री राजेश की तलाश की जा रही है.घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी पहुंच गये.ये भी पढे़ं- अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर छाया भूमि पूजन, सोशल मीडिया पर Trend हुआ #पधारो_राम_अयोध्या_धाम

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि बाढ़ के चलते बाढ़ पीड़ित अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ बुधवार की शाम को चक्की मुसाडोही से देवरिया जनपद के तेलियाकलां गांव में बने राहत शिविर में शरण लेने जा रहे थे. अचानक ही बाढ़ पीड़ितों की नाव पलट गई. नाव पलटने से सवार 5 लोगों की मौत हो गई. एसपी ने बताया कि प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को आपदा राहत धनराशि देने की प्रक्रिया की जा रही है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here