खत्म हुआ बरसों का इंतजार PM मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला

0
48
.

अयोध्या। बरसों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। रामनगरी अयोध्या में पीएम मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रखी। भूमि पूजन की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त के वक्त आधारशिला रखी। इससे पहले पीएम मोदी और सीएम योगी ने अयोध्या पहुंचकर सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य लोग भी भूमि पूजन में मौजूद रहे। इसके बाद पीएम ने राम जन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन और पूजा- अर्चना की।

कोरोना: ब्राजील में कोरोना वायरस से तबाही, संक्रमितों का आंकड़ा 28 लाख पार

आपको बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस चीफ मोहन भागवत, योग गुरु बाबा रामदेव और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत देश के विभिन्न हिस्सों से संत धर्माचार्य और अन्य अतिथि कार्यक्रम स्थल पहुंचे हैं।

लेबनान: बेरूत में पटाखों से भरे जहाज में भीषण धमाका, 70 से अधिक की मौत, 4000 घायल

आपको बता दें कि देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राम मंदिर निर्माण के उद्घाटन 0पर सभी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर राम-मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर सभी को बधाई! मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है। मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here