लेबनान: बेरूत में पटाखों से भरे जहाज में भीषण धमाका, 70 से अधिक की मौत, 4000 घायल

0
42
.

बेरूत। लेबनान की राजधानी बेरूत की जमीन उस वक्त हिल गई जब वहां एक पटाखों से भरे जहाज में भीषण धमाका हो गया। मंगलवार शाम देर शाम तट के पास खड़े एक जहाज में भीषण विस्फोट हो गया जिसमें 70 से ज्यादा मौते हुईं हैं और 4000 से ज्याजा लोगों के घायल होने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक जहाज पूरा पटाखों से भरा हुआ था जिस वक्त धमाका हुआ तब ऐसा लगा मानो ये कोई सोची समझी साजिश के तहत हुआ हो। आपको बता दें की  धमाका इतना .तेज था कि इसकी गूंज पड़ोसी देश साइप्रस तक सुनाई पड़ी और 10 किलोमीटर के दायरे में आने वाले घरों को भी नुकसान पंहुचा है।

जब धमाका हुआ तब आस पास खडी कारें तीन मंजिल तक उछाल मार गईं और एक पल में आसपास की बिल्डिंगे धराशाही हो गईं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अभी कम से कम 73 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और क़रीब 4000 लोग ज़ख़्मी हुए हैं।

बता दें कि लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दिआब ने बुधवार को राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की है. अधिकारियों का कहना है कि एक गोदाम में भारी विस्फोटक सामग्री स्टोर थी और वहीं धमाका हुआ है। उन्होंने इसे भयावह बताया है और कहा है कि जो भी दोषी होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here