अयोध्या: PM नरेंद्र मोदी ने रामलला को भेंट किया ये विशेष उपहार

0
39
.

अयोध्या। रामलला की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज पीएम मोदी ने आधारशिला रखी। 32 सेकेंड के शुभ मुहूर्त में विद्वान पंडितों के मंत्रोच्चारण के साथ अनुष्ठान किया गया। लेकिन क्या आपको पता है कि पीएम मोदी दिल्ली से अपने साथ रामलला के लिए एक विशेष उपहार भी लेकर आए थे। इस बात की जानकारी भूमि पूजन कराने वाले पुरोहित ने दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री चांदी का कुंभ कलश अपने साथ भूमि पूजन के लिए दिल्ली से लेकर आए थे।

आने वाले 3 दिन सुहाना रहेगा दिल्ली का मौसम, बारिश होने का अनुमान

पुरोहित ने बताया कि इस मौके पर सब कुछ न कुछ रामलला के लिए भेट लेकर आए थे। आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भूमि पूजन के लिए सोने के सिक्कों का दान किया।

राम जन्मभूमि परिसर में पहली बार पीएम मोदी और संघ प्रमुख मोहन भागवत दिखे एक साथ | ayodhya – News in Hindi

बुधवार को मोदी जब अयोध्या पहुंचे तो सबसे पहले वे हनुमानगढ़ी मंदिर गए। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। पीएम मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली का पूजा किए। आरती करने के बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा भी की। इसके ठीक बाद वे राम जन्मभूमि गए और रामलला का दर्शन किया। पीएम मोदी ने भगवान राम के सामने साष्टांग दंडवत प्रणाम किया।

500 वर्षों का संघर्ष आज फलीभूत हुआ: CM योगी

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here