pune to nasik in 2 hours: ‘पुणे से नासिक दो घंटे में पहुंचना होगा संभव’ – it will be possible to reach nasik from pune in two hours

0
40
.
NBT

मुंबई

पुणे-नासिक सेमी हाइस्पीड डबल लाइन रेल परियोजन के पूरा होते ही पुणे से नासिक के बीच का रेल सफर महज दो घंटे में पूरा किया जा सकेगा। राज्य सरकार इस परियोजना को रिकॉर्ड टाइम में पूरा करने की कोशिश करेगी। यह बात राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को कही।

मंगलवार को मंत्रालय में महाराष्ट्र रेल्वे इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड तथा ‘महारेल’ की तरफ से ‘पुणे-नासिक सेमी हाइस्पीड रेल परियोजना’ का प्रेजेंटेशन दिया गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई। बैठक में पवार ने कहा कि पुणे, अहमदनगर और नासिक इन तीन जिलों को जोड़ने वाली यह सरकार की महत्वपूर्ण परियोजना है। इससे न सिर्फ यात्रियों का समय बचेगा बल्कि कृषि उत्पादनों की माल ढुलाई को भी गति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट है बावजूद इसके जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर यह परियोजना रिकॉर्ड टाइम में पूरी की जाएगी। इस परियोजना के लिए पैसे की कमी नहीं पड़ने दी जाएगी। बैठक में राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, श्रम मंत्री दिलीप वलसे-पाटील, परिवहन मंत्री अनिल परब, परिवहन राज्यमंत्री सतेज पाटील समेत तीनों जिलों के सांसद, विधायक और संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here