9 found corona positive in 3 saloons । तीन सैलूनों में छापेमारी के दौरान नौ लोग कोविड-19 संक्रमित, मचा हड़कंप

0
55
.

9 found corona positive in 3 saloons । तीन सैलूनों में छापेमारी के दौरान नौ लोग कोविड-19 संक्रमित, म- India TV Hindi

Image Source : PTI
Representational Image

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में तीन सैलूनों में छापेमारी के दौरान नौ लोग कोविड-19 से संक्रमित मिले। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि पर लगाम लाने के लिए सभी संभावित स्थानों पर छापेमारी करने का फैसला किया गया है।

उन्होंने बताया कि पहले ही दिन हेयर कटिंग सैलूनों व ब्यूटी पॉर्लरों पर ध्यान केंद्रित किया गया और जावेद हबीब हेयर कटिंग सैलून श्रृंखला की स्थानीय फ्रेंचाइजी सहित तीन सैलूनों में रैपिड एंटीजन जांच में नौ व्यक्ति संक्रमित पाए गए। माना जा रहा है कि ‘अनलॉक-तीन’ लागू होने के बाद सैलूनों के खुलने से संक्रमण में तेजी आई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटे में मथुरा में सर्वाधिक 72 संक्रमित मिले हैं। जिन क्षेत्रों में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं तथा जहां सामाजिक दूरी तथा अन्य नियमों के अनुपालन में असावधानी बरती जा रही है, वहां विशेष अभियान चलाने का फैसला किया गया है।’’

उन्होंने बताया कि इस क्रम में बुधवार को सबसे पहला छापा गोवर्धन रोड पर कृष्णानगर क्षेत्र में स्थित जावेद हबीब हेयर कटिंग सैलून पर मारा गया, जहां मौजूद लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गयी तो तीन लोग संक्रमित मिले। अधिकारियों के मुताबिक, यही स्थिति छाया ब्यूटी पॉर्लर व मोती मंजिल मल्टीप्लेक्स में स्थित ‘लुक्स’ कटिंग सैलून में भी मिली। दोनों जगह तीन-तीन संक्रमित मिले।

सीएमओ कार्यालय के पीआरओ जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया, ‘‘जनपद में अब तक सरकारी एवं निजी प्रयोगशाला में कराए गए परीक्षणों में कुल 1065 नमूने में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया, ‘‘इनमें से एक ही दिन 72 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बुधवार को 672 नमूने भेजे गए, जिनमें से 600 में संक्रमण नहीं मिले बाकी में संक्रमण की पुष्टि हुई। जनपद में संक्रमण से 42 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।’’ 

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here