Honour Killing: बांदा में प्रेमी-प्रेमिका को कमरे में बंद कर जिंदा जलाया, दोनों की मौत | banda – News in Hindi

0
41
.
Honour Killing: बांदा में प्रेमी-प्रेमिका को कमरे में बंद कर जिंदा जलाया, दोनों की मौत

बांदा में प्रेमी युगल की हत्या

Honour Killing: दिल दहला देने वाली यह घटना मटौंध थाना क्षेत्र के करछा गांव की है. रेंज के IG ने बताया कि इस मामले में युवक-युवती के 9 परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बांदा. उत्‍तर प्रदेश के बांदा में बुधवार को झूठी शान के लिए प्रेमी-प्रेमिका को लड़की के परिजनों द्वारा कमरे में बंद कर जिंदा जलाने (Burnt Alive) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस घटना के बाद प्रेमी की जिला अस्पताल में मौत हो गई, वहीं प्रेमिका की कनपुर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. दोनों प्रेमी युगल की मौत के बाद इलाके मे सनसनी फैल गई. पूरे मामले की तफ्तीश में की जा रही है. घटना के बाद आईजी चित्रकूट सत्यप्रकाश ने मौके पर पहुंच कर परिवार के 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार करवाया.

युवती ने प्रेमी को बुलाया था घर
बता दें कि पूरा मामला मटौंध थाना क्षेत्र के करछा गांव का है, जहां गांव के एक युवक का युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. युवती ने बुधवार को प्रेमी को मिलने के लिए अपने घर बुलाया था. इसी दौरान इसकी भनक प्रेमिका के परिजनों को लग गई. मौके पर पहुंचे आक्रोशित प्रेमिका के परिजनों ने कमरे की कुंडी बंद कर प्रेमी युगल पर कुल्हाड़ी से हमला किया और फिर आग लगा दी. इससे कमरे में बंद प्रेमी-प्रेमिका गंभीर रूप से झुलस गए. ग्रामीणों ने गंभीर हालत में दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी. अस्पताल में इलाज के दौरान प्रेमी युवक की मौत हो गई, जबकि प्रेमिका की हालत गंभीर होने के चलते उसे कानपुर रेफर कर दिया गया, लेकिन कानपुर पहुंचने से पहले ही युवती की भी मौत हो गई.

दोनों परिवारों के 9 लोगों पर केस दर्जसूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की तफ्तीश शुरू की और युवक-युवती के परिवार के 9 लोगों पर मामला दर्ज करने के बाद 4 को गिरफ्तार किया है. मामले की जानकारी देते हुए आईजी चित्रकूट के सत्यनारायण ने बताया की मटौंध थाना क्षेत्र के अंतर्गत करछा गांव के रहने वाले एक युवक व युवती को परिवारीजनों ने संदिग्ध अवस्था में देख लिया था, जिसके बाद दोनों परिवार वालों ने मिलकर युवक और युवती पर कुल्हाड़ी से हमला किया और बाद में कमरे में बंद कर जिंदा जला दिया. घटना की जानकारी बाद मौके पहुंचकर स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में युवक-युवती को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. वहीं, युवती की हालत गंभीर बनी हुई थी. युवती को कानपुर इलाज के लिए ले जा रहे थे, उसी दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया. पूरे मामले में परिवार के 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here