भीम राव आंबेडकर: 10 अगस्त तक लॉकडाउन नहीं हटाया तो आंदोलन का सामना करें ठाकरे सरकार – if the lockdown is not lifted by august 10, face the thackeray government

0
42
.
उद्धव ठाकरेउद्धव ठाकरे

मुंबई

संविधान निर्माता व भारत रत्न भीम राव आंबेडकर के पोते व वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ठाकरे ने सरकार को चुनौती दी है कि 10 अगस्त तक सरकार लॉकडाउन हटाए, वर्ना उन्हें आंदोलन का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण राज्य सरकार ने संक्रमित इलाके को हॉटस्पाट घोषित किया है, लेकिन सरकार के हॉटस्पाट में इस साल की अपेक्षा पिछले साल यानी 2019 में अधिक लोगों की मौत हुई थी। ऐसी जानकारी उन्हें राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने ही दी है।

उन्होंने दावा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें बताया कि 80 फीसदी लोगों के शरीर में एंटीबॉडी तैयार हो चुका है। केवल 5 फीसदी लोगों के लिए 95 प्रतिशत लोगों को परेशानी में डालना सही नहीं है। सरकार बताए कि अब लॉकडाउन की क्या जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों की समस्याओं को लेकर यह सरकार गंभीर नहीं है। एसटी कर्मचारियों को दो महीने से वेतन नहीं मिला है। एसटी कब से सड़कों पर चलनी शुरू होगी? उन्होंने कहा कि तालाबंदी के चलते लोगों का बुरा हाल है।

आंबेडकर ने कहा कि ऐसा अंदाजा है कि इस महीने 15 दिनों तक बारिश होगी। कृष्णा, गोदावरी, वैनगंगा नदियों के जलाशय 40 से 70 फीसदी भरे हैं। बाढ़ की स्थिति पैदा होने की आशंका है, इसलिए कोरोना-कोरोना करने की बजाय बाढ़ से निपटने के लिए क्या कर रही है, वह बताए? उन्होंने कहा कि सबकुछ राम भरोसे चल रहा है। आंबेडकर ने मांग की कि मुंबई में बेस्ट की बसे बड़ी संख्या में शुरू की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके सवालों का जवाब सरकार ने नहीं दिया, तो आगामी 10 अगस्त के बाद हम लोग सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here