5 अगस्त को धार्मिक उन्माद फैलाने की PFI ने रची थी साजिश, लखनऊ और बहराइच से 4 गिरफ्तार | bahraich – News in Hindi

0
97
.
5 अगस्त को धार्मिक उन्माद फैलाने की PFI ने रची थी साजिश, लखनऊ और बहराइच से 4 गिरफ्तार

धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में नई दिल्ली का रहनेवाला अब्दुल मजीद लखनऊ में काकोरी से गिरफ्तार किया गया है

लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) का कहना है कि 5 अगस्त को यूपी में धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए पीएफआई ने बड़ी साजिश रची थी. कई डमी संगठन बनाए थे. इनका काम व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि पर 5 अगस्त की सुबह 10 बजे से नफरत फैलाने का अभियान चलाना था.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस ने अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान 5 अगस्त को प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश का भंडाफोड़ किया है. पता चला है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की इस दिन धार्मिंक उन्माद और दंगे भड़काने की कोशिश में बड़ी प्लानिंग थी. पुलिस ने मामले में लखनऊ से एक शख्स को गिरफ्तार किया है, वहीं सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट पर बहराइच से 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

कई डमी संगठन बनाकर सोशल मीडिया पर अभियान

पुलिस का कहना है कि इस दिन प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए पीएफआई ने बड़ी साजिश रची थी. साजिश को अंजाम देने के लिए पीएफआई ने कई डमी संगठन बनाए थे. इस दौरान पीएफआई से जुड़े लोगों ने कई व्हाट्सएप ग्रुप बनाए. इनका काम व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर सहित सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर 5 अगस्त की सुबह 10 बजे अभियान चलाना था.

नई दिल्ली से लखनऊ आया अब्दुल मजीद गिरफ्तारपुलिस ने लखनऊ से पीएफआई के डमी संगठन ऑल इंडिया इमाम काउंसिल के यूपी अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है. नई दिल्ली का रहनेवाला अब्दुल मजीद काकोरी से गिरफ्तार किया गया है. पता चला है 5 अगस्त के अभियान के लिए वह विशेष तौर पर नई दिल्ली से लखनऊ आया था.

रिटर्न बाबरी लैंड टू मुस्लिम और रिस्टोर आर्टिकल-370 के नाम से अभियान

यही नहीं रिटर्न बाबरी लैंड टू मुस्लिम और रिस्टोर आर्टिकल-370 (Return Babri Land to Muslim and Restore Article-370) नाम से ये अभियान चला रहा था. पुलिस ने मजीद से मोबाइल बरामद किया है, उसमें कई अहम खुलासे हुए हैं. पता चला है कि एक साथ कई व्हाट्सएप ग्रुप में भड़काऊ पोस्ट डाले जा रहे थे. यही नहीं फेसबुक, ट्विटर पर भी भड़काऊ पोस्ट डाली जा रही थी. पुलिस ने मजीद को दंगा भड़काने के प्रयास, धार्मिक उन्माद फैलाने में गिरफ्तार किया है.

बहराइच से गिरफ्तार आरोपी

बहराइच से गिरफ्तार आरोपी

बहराइच में 3 गिरफ्तार

वहीं मामले में प्रदेश के दूसरे जिलों में भी छापेमारी की जा रही है. इस क्रम में बहराइच के जरवल निवासी 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. ये डॉ अलीम अहमद, साहिबे आलम, कमरुद्दीन हैं. जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर इनकी गिरफ्तारी हुई है. सभी आरोपी पीएफआई के सक्रिय सदस्य हैं. पुलिस ने बताया कि जरवल रोड पुलिस को ये सूचना मिली थी.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here