B.Ed Entrance Exam 2020 : परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को मिलेगी पूरी छूट, जानें पूरा आदेश

0
69
.

 लखनऊ। 9 अगस्त को होने वाली बीएड परीक्षा के लिए अब परीक्षार्थियों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान पड़ने वाली बीएड परीक्षा में अभ्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किए हैं। जिसके मुताबिक अभ्यर्थियों को आने-जाने की पूरी छूट मिलेगी। अभ्यार्थी को अपना प्रवेश पत्र दिखाना होगा। छात्रों को दिक्कत न हो इसके लिए सभी सार्वजनि क और निजी यातायात जैसे टेंपो,  टैक्सी, ओला, उबर,  प्राइवेट व सरकारी बसें 08 व 09 अगस्त को चलाने की अनुमति प्रदेश सरकार द्वारा दी गई है।

5 अगस्त को धार्मिक उन्माद फैलाने की PFI ने रची थी साजिश, लखनऊ और बहराइच से 4 गिरफ्तार | bahraich – News in Hindi

आपको बता दें कि 9 अगस्त को होने वाली बीएड परीक्षा में करीब 4.32 लाख अभ्यार्थी शामिल होंगे। ये परीक्षा कराने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय के पास है। हाल ही में ही जारी किए गए प्रवेश पत्र में परीक्षा केन्द्र काफी दूर बनाने से लोगों में काफी गुस्सा भी है। बता दें कि कुछ अभ्यार्थियों को 200-250 किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ेगा।

इस उम्र के ज्यादा लोग आ रहे कोरोना की चपेट में, कहीं आप भी तो नहीं हैं उनमें से एक

कुलपति ने अभ्यार्थियों की सुरक्षा का दावा करते हुए कहा है कि प्रत्येक परीक्षार्थी के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर परीक्षा-कक्षों तथा फर्नीचर इत्यादि को सेनेटाइज कराने की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक परीक्षार्थी/कक्ष निरीक्षक एवमं परीक्षा से सम्बंधित हर व्यक्ति का इंफ्रारेड थर्मामीटर द्वारा शारीरिक तापमान मापने के साथ ही मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने की व्यवस्था बनाई गई है। अभ्यर्थियों के उंगलियों के  चिन्ह लेने के लिए प्रत्येक अभ्यर्थी के लिए अलग डिस्पोजेबल स्ट्रिप की भी व्यवस्था की गई है ताकि किसी को दूसरे की स्पर्श की गई स्ट्रिप न छूनी पड़े ।

रिया ने तैयार की थी सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर, दवाई का देती थी डबल डोज

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here