इस उम्र के ज्यादा लोग आ रहे कोरोना की चपेट में, कहीं आप भी तो नहीं हैं उनमें से एक

0
54
.

लखनऊ। कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में तो आंकड़ा 10 हजार के पार चला गया है। इस कोरोना वायरस से जुड़े पहलुओं पर विशेषज्ञ लगातार रिसर्च कर रहे हैं। उनका मुताबिक 21 साल से 40 साल के लोग कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की उम्र संबंधी डाटा तैयार किया है।

रिया ने तैयार की थी सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर, दवाई का देती थी डबल डोज

कोरोना वायरस से देश के हालात कब सामान्य होंगे ये कहना काफी मुश्किल है। हर दिन लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। बता दें कि बीते मंगलवार 6,764 पुरुष संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3,316 महिलाओं में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अभी तक कुल 10 हजार 80 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

विशेषज्ञों के मुताबिक भारत में कोरोना की दूसरी लहर आना बाकी

सबसे खतरनाक बात ये है कि 80-85 प्रतिशत लोग एसे हैं जिनमें कोरोना के कोई भी लक्षण दिखाई नहीं देते हैं। वो कोरोना की चपेट मे तो होते हैं लेकिन उनको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती। ऐसे लोगों से संक्रमण फैलने का खतरा काफी ज्यादा होता है। इनकी वजह से जो लोग गंभीर बिमारियों से जूझ रहे हैं वो कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

COVID-19 के इलाज में योगी सरकार ने ‘Ivermectin’ Tablet को बताया कारगर दवा, GO जारी | lucknow – News in Hindi

जन्म से लेकर 10 साल तक के बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। आपको बता दें कि 375 बच्चे संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। डॉक्टरों के अनुसार बच्चों में संक्रमण कई तरह से नुकसानदेह है। बच्चे बड़े-बुजुर्गों के पास अधिक रहते हैं। ऐसे में संक्रमण बुजुर्गों तक पहुंचने का खतरा बढ़ जाता है।

दिल्ली में डबल अटैक, कोरोना के साथ डेंगू ने दी दस्तक

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here