आजमगढ़ में धार्मिक उन्माद फैलाने का कोशिश, अराजक तत्वों ने तोड़ी भगवान शिव की प्रतिमा | azamgarh – News in Hindi

0
69
.
आजमगढ़ में धार्मिक उन्माद फैलाने का कोशिश, अराजक तत्वों ने तोड़ी भगवान शिव की प्रतिमा

आजमगढ़ में धार्मिक उन्माद फैलाने का कोशिश

सीओ (CO) बुढ़नपुर शीतला प्रसाद ने बताया कि देर रात अराजक तत्वों ने शिव प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. अराजक तत्वों की मंशा क्षेत्र में अशांति पैदा करना था.

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में कुछ अराजक तत्वों ने शुक्रवार देर रात भगवान शंकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. शिव प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये. सूचना के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे और नई शिव प्रतिमा लगाने व अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. घटना के संबंध में ग्राम प्रधान ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है.

बता दें कि अतरौलिया थाना क्षेत्र के शेखपुरा कबीरूद्दीनपुर गांव में ग्राम समाज की ज़मीन पर करीब 15 वर्ष पहले शिव मंदिर बनाया गया था. मंदिर में भगवान शिव की प्रतिमा भी स्थापित की गयी थी. सावन माह में यहां श्रद्वालुओं का मेला भी लगा रहता था. इस शिव मंदिर पर कोई पुजारी नहीं रहते. ग्रामीण मंदिर के गेट पर ताला लगाने और खोलने का काम करते थे. सावन के महीने से ही मंदिर के गेट पर ताला बंद नहीं किया जा रहा था. शुक्रवार देर रात अराजक तत्वों ने मंदिर में घुसकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया और फरार हो गये.

ये भी पढे़ं- केरल विमान हादसा: मथुरा निवासी पायलट अखिलेश के घर में मचा कोहराम, बच्चे के जन्म से पहले आई मौत की खबर

घटना की जानकारी सुबह ग्रामीणों को तब हुई जब मंदिर में कुछ महिलाएं पूजा करने के लिए पहुंची. शिव प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आक्रोशित हो गये. सूचना के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे. ग्राम प्रधान और ग्रामीणों से वार्ता के बाद प्रशासन ने खंडित शिव प्रतिमा को हटाकर दूसरी प्रतिमा स्थापित करने और अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया.सीओ बुढ़नपुर शीतला प्रसाद ने बताया कि देर रात अराजक तत्वों ने शिव प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. अराजक तत्वों की मंशा क्षेत्र में अशांति पैदा करना था. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से बातचीत के बाद यह तय हुआ है कि मंदिर में नई शिव की प्रतिमा स्थापित की जायेगी और अराजक तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here