संस्थागत आइसोलेशन से छूट के लिए दिल्ली एयरपोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए बनाया ऑनलाइन पोर्टल

0
54
.

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए राहत की एक बड़ी खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया है। बता दें कि ये पोर्टल देश में आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से स्व-घोषणापत्र भरने और पात्र यात्रियों को जरूरी प्रशासनिक आइसोलेशन से छूट के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा देगा।

इन दालों को मिक्स करके खाने से जल्द सुधर जाएगा बिगड़ा हुआ पाचन | health – News in Hindi

इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंध संभालने वाली कंपनी डायल ने कहा कि यह मंच यात्रियों की यात्रा को संपर्करहित बनाने में मददगार साबित होगा। अब उन्हे भारत में आने पर स्व-घोषणापत्र या आइसोलेशन से छूट का आवेदन करने के लिए किसी कागजी कार्रवाही का सामना नहीं करना पड़ेगा।

टीम इंडिया किट स्पॉन्सरशिप की रेस में PUMA निकला सबसे आगे

डायल का कहना है कि शनिवार से पांच श्रेणियों के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सात दिन के अनिवार्य संस्थागत आइसोलेशन से छूट मिलेगी। इसमें गर्भवती महिलाएं, जिनके परिवार में किसी की मौत हुई है, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे के साथ यात्रा कर रहे अभिभावकों, यात्रा से 96 घंटे पहले कोविड-19 जांच की नकारात्मक रिपोर्ट वाले यात्री शामिल हैं। आपको बता दें कि आइसोलेशन से छूट वाले यात्रियों को अपने ही घर में 14 दिन के लिए रहना होगा। अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 14 दिन अपने घर पर आइसोलेशन में रहना पड़ेगा।

CM योगी ने उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया नोएडा का कोविड अस्पताल

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here