टीम इंडिया किट स्पॉन्सरशिप की रेस में PUMA निकला सबसे आगे

0
45
.

नई दिल्ली। जर्मनी की स्पोर्टस किट और फुटवियर निर्माता कंपनी प्यूमा इंडियन क्रिकेट टीम के किट प्रायोजन अधिकार खरीदने की रेस में सबसे आगे निकलते हुए बाकियों को पीछे छोड़ दिया है। खबरें आ रही हैं कि उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी एडिडास भी अब इस रेस का हिस्सा हो सकती है। हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि नाइकी दोबारा बोली लगाएगा या नहीं। आपको बता दें कि साल 2016 से 2020 तक के लिए 370 करोड़ (प्लस 30 करोड़ रॉयल्टी) दिए थे।

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, ”मैं इसकी पुष्टि करता हूं कि प्यूमा ने आईटीटी (निविदा आमंत्रण) दस्तावेज खरीदे हैं जिनकी कीमत एक लाख रुपये है। इसे खरीदने का मतलब हालांकि यह नहीं है कि वह बोली लगाने ही जा रहे हैं। प्यूमा ने बोली लगाने में वाकई दिलचस्पी दिखाई है।”

बता दें कि कि एडिडास ने भी इसमें रूचि दिखाई है, लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि वह प्रायोजन अधिकारी के लिए बोली लगाएगा या नहीं। कुछ का मानना है कि जर्मन कंपनी मर्केंडाइस उत्पादों के लिए स्वतंत्र रूप से बोली लगा सकती है जिसके लिए अलग निविदा होगी।

आपको बता दें कि प्यूमा के 350 से ज्यादा एक्सक्लूजिव स्टोर हैं जबकि एडीडास के 450 से ज्यादा आउटलेट हैं। एक विशेषज्ञ के मुताबिक, ”अगर कोई नई कंपनी पांच साल के लिए करीब 200 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अधिकार खरीद लेती है तो कोई हैरानी नहीं होगी। यह नाइकी द्वारा चुकाई गई पिछली रकम से काफी कम होगा।”

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here