अमेठी: लापता हो रहे COVID-19 पॉजिटिव मरीज, लिखवाया गलत नाम और पता, जांच में जुटी टीम | amethi – News in Hindi

0
24
.
अमेठी: लापता हो रहे COVID-19 पॉजिटिव मरीज, लिखवाया गलत नाम और पता, जांच में जुटी टीम

अमेठी में लापता हुए 6 कोरोना संक्रमित मरीज

COVID-19 Update: इस बीच प्रशासन के द्वारा लाऊड स्पीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार कर उन्हें सामने आने की अपील की गई. लेकिन लापता सभी 6 पॉजिटिव लोग प्रशासन का सहयोग नहीं कर रहें है. वो कहां है इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है.

अमेठी. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बाद अब कोरोना संक्रमित (Corona Infection) मरीजों द्वारा गलत नाम, पता और मोबाइल नंबर देने का मामला सामने आया है. 6 मरीज ऐसे हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनके द्वारा दिए गए एड्रेस पर वे मौजूद नहीं है. जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. अब इन्हें तलाशने में चार टीमें लगाई गई हैं. दरअसल, अमेठी सीएमओ राजेश मोहन श्रीवास्तव के निर्देश पर कैम्प लगाकर कल्याण मैरिज लॉन में 60 व्यक्तियों के सैंपल कलेक्ट किए गए थे.  जिनकी रिपोर्ट 6 अगस्त को देर शाम आई. जिसके बाद से लगातार प्रशासन इन्हें चिंहित करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन इनके नाम और पते पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला.

अमेठी डीएम के निर्देश पर पूरे मोहल्ले की होगी कोविड19 कि जांच 

इस बीच प्रशासन के द्वारा लाऊड स्पीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार कर उन्हें सामने आने की अपील की गई. लेकिन लापता सभी 6 पॉजिटिव लोग प्रशासन का सहयोग नहीं कर रहें है. वो कहां है इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है. जिसके बाद देर रात अमेठी जिलाधिकारी अरुण कुमार ने प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चौक बाजार के वार्ड नंबर 18 के सभी लोगों का कोविड-19 के तहत एन्टीजन जांच कराकर संक्रमित मरीज के उपचार के लिए एल-वन अस्पताल गौरीगंज में भर्ती करने की तैयारी पूरी की है.

सपा विधायक ने की अपीलकोविड19 को लेकर नगर पालिका गौरीगंज के वार्ड नम्बर 18, चौक बाजार के सभी लोगों का जांच कोविड-19 की टीम द्वारा जांच की गई है. इसके बाद जो 6 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं उनके लिए गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर अपील की है. उन्होंने कहा है कि सभी लोग सामने आएं उन पर किसी भी तरह की कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी. गौरीगंज के विधायक राकेश सिंह ने अपील करते हुए कहा कि सम्मानित व्यापारियों की कोरोना की जांच कल्याण मैरिज लॉन में कैंप लगाकर करवाई गई थी जिसमें बहुत से व्यापारियों ने अपनी जांच करवाई थी उसमें से छह ऐसे लोग पॉजिटिव आए हैं जिन्होंने अपना नाम, फोन नंबर और पता गलत दिया है. जिससे उनकी पहचान नहीं हो पा रही. उनका इलाज भी नहीं हो पा रहा है. वह अपने परिवार के लिए और समाज के लिए खतरा बन रहे हैं. विधायक ने व्यापारियो से अनुरोध करते हुए कहा  कि वह सामने‌ आएं, मैं उनको भरोसा और विश्वास दिलाता हूं कि उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होगी. बस वह समाज को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दें. मैं उनसे प्रार्थना और निवेदन करता हूं.

एलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग 

डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव मुख्यचिकित्सा अधिकारी अमेठी ने बताया कि गौरीगंज में वार्ड नंबर 18 में पांच पुरुष एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लेकिन उन लोगों ने फॉर्म पर अपना मोबाइल नंबर और एड्रेस गलत डाला है. जिसकी वजह से उनको ढूंढना संभव नहीं हो पा रहा है. आज हम लोगों ने वार्ड नंबर 18 में 4 स्पेशल टीम डॉक्टर आशा और एनम के साथ लगा दिया है. यह टीम हर घर घर जाकर सभी की जांच करेगी.

अमेठी में बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 

यूपी के अमेठी में कोरोना दिन ब दिन कहर बनकर टूट रहा है। शनिवार को एक साथ 30 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसी के साथ अमेठी में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 179 हो गई. अमेठी जिले में अब तक 616 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है, जिसमें से 435 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं 2 मरीजों की अब तक मौत भी हो चुकी है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here