कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उठाई आवाज कहा,  सभी बोर्ड के विद्यार्थियों की 4 माह की फीस माफ हो  

0
25
.

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते पूरे प्रदेश में लॉकडाउन किया गया था। जिसके चलते सभी स्कूल कॉलेज बंद हो गए थे। कोविड 19 के चलते सभी के कारोबार पर बुरा असर पड़ा हैं। किसी का काम चौपट हो गया तो किसी का नौकरी चली गई। बीते कुछ दिनों से खबरें आ रहीं हैं कि स्कूलों की तरफ से बच्चों को नोटिस भेजा जा रहा है जिसमें पूरी फीस जमा करने की मांग की गई है। इसी के चलते उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने विगत 4 माह से वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रोजगार में प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के कारण लाखों मध्यम आय वर्ग के परिवारों को हो रही मुश्किलों को लेकर योगी सरकार से तत्काल राहत देने की मांग जोरदार ढंग से उठाते हुए  प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। आपको बता दें कि अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर सोशल डिस्टनसिंग व महामारी नियमो का पालन करते हुए पूरे सूबे में जोरदार तरीके से प्रदर्शन हुआ।

अयोध्या: जल्द तय होगा अयोध्या मजिस्द का पूरा मॉडल
अजय कुमार लल्लू ने जारी बयान में कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 के चलते लाखों मध्यम आयवर्ग के परिवारों की आय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है । इसके चलते वो लगातार मुश्किलों का सामना कर रहे है। ऐसे हालात में योगी सरकार को इन परिवारों के लिए तत्काल फौरी आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के समस्त बोर्ड के विद्यार्थियों की 4 माह की फीस पूरी तौर पर माफ की जाये। साथ ही साथ समस्त प्राइवेट विद्यालयों के शैक्षणिक स्टाफ सहित अन्य कर्मचारियों को कम से कम 8 हजार रुपये प्रतिमाह की दर से आर्थिक सहायता प्रदान की जाये। उन्होंने आगे कहा कि योगी सरकार यह सुनिश्चित कराये कि विद्यालयों की पाठ्यपुस्तकों में कोई रद्दोबदल न हो और न ही बच्चों की ड्रेस बार बार बदली जाये।

हाउस वाइफ बिना एक्सारसाइज किए घटा सकती हैं अपना वजन, अपनाने होंगे ये तरीके | health – News in Hindi
उन्होंने अपने बयान के माध्यम से प्रदेश के समस्त अधिवक्ताओं के लिए भी आर्थिक पैकेज की मांग की। अजय कुमार लल्लु ने कहा कि समस्त न्यायालयों में कार्य बंद होने के कारण अधिवक्ता बंधुओं की आमदनी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है । ऐसे में योगी सरकार को समस्त अधिवक्ता बंधुओ के लिए 10 हजार रुपये प्रतिमाह सहयोग राशि मानदेय के रूप में प्रदान करने की व्यवस्था करें।

Watch: जानलेवा स्टंट! उफनती नदी में युवक ने लगाई छलांग, वीडियो देख के थम जाएगी सांसें Viral Video Youth performs dangerous stunt jumps into flooding river from bridge
साथ ही अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मध्यम वर्ग के वह परिवार जिन्हें न तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिला है न ही सरकार की अन्य पेंशन आदि योजनाओं का लाभ मिला है और उनकी वार्षिक आमदनी दो लाख रूपये से कम है ऐसे लोग जिन्होने मकान, वाहन या अन्य बुनियादी जरूरतों के लिए लोन ले रखा है उनकी 4 महीने की इएमआई या मनरेगा मजदूरों के मानदेय के बराबर 20 हजार रूपये तक की रकम माफ करके उनको इस कोविड-19 महामारी में आयी बेकारी से सरकार राहत दिलवाए।

प्रदेश के नौजवानों को स्वावलम्बी बनाकर उनकी ऊर्जा का होगा सही इस्तेमाल: CM योगी

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here