अयोध्या: जल्द तय होगा अयोध्या मजिस्द का पूरा मॉडल

0
19
.

लखनऊ।  सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अयोध्या में मस्जिद और अन्य के निर्माण के लिए गठित की गई इण्डो इस्लामिक कल्चरल फाउण्डेशन ट्रस्ट की पहली बैठक अगस्त के अन्त में या सितंबर की शुरुआत में हो सकती है। तब तक लखनऊ में बर्लिंगटन स्क्वायर में ट्रस्ट के लिए किराए पर लिया कार्यालय भी तरह से तैयार हो जाएगा।

प्रदेश के नौजवानों को स्वावलम्बी बनाकर उनकी ऊर्जा का होगा सही इस्तेमाल: CM योगी

सूत्रों के मुताबिक ट्रस्ट की बैठक में ही तय हो जाएगा कि अयोध्या में सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई भूमि पर बनने वाली मस्जिद कैसी होगी। वहां बनने वाला अस्पताल और लाइब्ररी की निर्माण कैसा होगा। इसी के साथ उस जगह क्या क्या और कैसे बनेना इसकी रूप रेखा तैयार की जाएगी।

अगले 3 घंटे में यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

आपको बता दें कि पिछले साल नवम्बर में पता चला था कि सरकार अयोध्या में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देगी। उसके बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिए गठित 9 सदस्यीय ट्रस्ट का कोविड-19 के कारण अब तक एक भी आमने-सामने बैठकर बैठक नहीं हो सकी है। लेकिन अब सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए रूबरू बैठक की कोशिश की जा रही है। लखनऊ में कार्यालय बनने से इसमें आसानी होगी।

अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना- एनकाउंटर और तबादले की नीति से कानून-व्यवस्था नहीं बनती | lucknow – News in Hindi

बताते चलें कि ट्रस्ट के सचिव सह प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि अयोध्या जिले के धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को मिली 5 एकड़ भूमि पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल, लाइब्रेरी, कम्यूनिटी किचेन, म्यूजियम और रिसर्च सेन्टर बनाए जाने की योजना है। बता दें कि यह सारा निर्माण आम जन की सुविधा के लिए होगा।

बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, डीएम अदिति सिंह ने किया पिता का अंतिम संस्कार

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here