CM योगी आदित्यनाथ ने सभी कोविड अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था चौकस करने के दिए निर्देश

0
21
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी कोविड अस्पतालों में गुणवत्तापरक चिकित्सा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि आवश्यकतानुसार इन अस्पतालों में अतिरिक्त चिकित्साकर्मियों की तैनाती की जाए। सीएम योगी ने सभी जनपदों में कोविड-19 के दृष्टिगत एल-2 व एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों में आईसीयू बेड्स की भी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सीएम योगी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जिन निजी मेडिकल कॉलेजों में कोविड चिकित्सालय स्थापित किए गए हैं, वहां की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा एक नियंत्रक अधिकारी नामित किया जाएं।

प्रयागराज: बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अभिषेक शुक्ला पर हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद कानपुर नगर और लखनऊ में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने और चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के कार्यों में सम्बन्धित जिलाधिकारी को सहयोग प्रदान करने के उद्देश्य से दोनों जनपदों में विशेष सचिव स्तर के दो-दो अधिकारी तैनात किए जाएं। इसके अलावा जनपद वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर तथा बहराइच में भी सम्बन्धित जिलाधिकारी को सहयोग प्रदान करने के लिए विशेष सचिव स्तर का एक अधिकारी तैनात किया जाए।

सीएम योगी ने सहारनपुर में निरीक्षण के दौरान मरीजों का हाल जाना

सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं। कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए। टीवी, रेडियो, समाचार पत्रों, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर बैनर आदि के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जाए। मास्क के अनिवार्य उपयोग, दो गज की दूरी बनाए रखने के सम्बन्ध में आमजन को लगातार जागरूक किया जाए।

हर गरीब की मदद करना सरकार का लक्ष्य : CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के सभी मानक पूरे हों। इसके साथ ही, अस्पतालों में अन्य सुविधाएं भी तय मानकों के अनुरूप हों। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बाढ़ प्रभावित व जलमग्न इलाकों में लोगों को समय से राहत पहुंचाई जाए। बाढ़ प्रभावित इलाकों में आवश्यकतानुसार शरणालय स्थल भी तैयार किए जाएं। उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में खाद व कृषि से जुड़ी अन्य सामग्री की उपलब्धता बनी रहे।

खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंचा आरोपी, बोला-साहेब पत्नी की हत्या करके आया हूं | moradabad – News in Hindi

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here