CM योगी ने यूपी में सर्विलान्स व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश

0
53
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की जिसमें उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए निरन्तर सावधानी बरतने की बात कही। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश में स्थापित कोविड चिकित्सालयों के माध्यम से संक्रमित लोगों के उपचार की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिसकी वर्तमान में कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इस महामारी से बचाव ही इससे सुरक्षा है। इसके दृष्टिगत हमें कारगर रणनीति बनाकर उसे प्रभावी ढंग से लागू करना होगा। आमजन को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम को निरन्तर जारी रखना होगा।

BJP ने जयप्रकाश निषाद को बनाया राज्यसभा प्रत्याशी, CM योगी ने कराई थी जॉइनिंग | gorakhpur – News in Hindi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में सर्विलान्स व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां प्रभावी ढंग से सुनिश्चित की जाएं। जनपद स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर द्वारा दूरभाष के माध्यम से होम आइसोलेशन में गये प्रत्येक व्यक्ति से नियमित रूप से संवाद बनाते हुए उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का भी उपयोग किया जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग के सम्बन्ध में प्रवर्तन कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश भी दिये।

COVID 19: कानपुर में कोविड वैक्सीन BBV-152 के दो फेज में होंगे ह्यूमन क्लीनिकल ट्रायल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर नगर, बरेली, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी के एल-2 तथा एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के खास तौर से निर्देश दिए। साथ ही सीएम ने निर्दितश करते हुए कहा कि चिकित्सा कर्मियों तथा पुलिस कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रबन्ध किए जाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ मंत्रालय, भारत सरकार की ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी के माध्यम से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें, इसके लिए इस सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

बागपत: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here