संस्कृत का उड़ाया मजाक, संदीप माहेश्वरी के माफी मांगने की डिमांड तेज social media users demanding apology from sandeep maheshwari on insult of sanskrit

0
67
.

ट्विटर के जरिए लोग उनके संस्कृत भाषा को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी मांगने के लिए कह रहे हैं. #क्षमा_मांगो_संदीप_माहेश्वरी पर 52 हजार से भी ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं.

संदीप माहेश्वरी (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

जाने-माने यूट्यूबर संदीप माहेश्वरी सोशल मीडिया पर काफी बुरी तरह से ट्रोल हो रहे हैं. बता दें कि संदीप ने एक वीडियो में संस्कृत भाषा का मजाक उड़ायाथा, जिसके बाद लोग भड़क गए और उनसे माफी मांगने की डिमांड कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आज सुबह से ही संदीप माहेश्वरी टॉप पर ट्रेंड कर रहे हैं. ट्विटर के जरिए लोग उनके संस्कृत भाषा को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी मांगने के लिए कह रहे हैं. #क्षमा_मांगो_संदीप_माहेश्वरी पर 52 हजार से भी ज्यादा ट्वीट्स हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Youtube पर सुपर फ्लॉप हुआ Sadak 2 का ट्रेलर, 17 लाख से ज्यादा लोग कर चुके हैं Dislike

बता दें कि भारत की नई शिक्षा नीति में विश्व की सबसे पुरानी भाषा संस्कृत पर विशेष ध्यान दिया गया है. नई शिक्षा नीति में संस्कृत के साथ-साथ अन्य भारतीय भाषाओं को भी नए सिरे से शुरू कर इसे विस्तृत करने की योजना है. इतना ही नहीं संस्कृत भाषा को मेनस्‍ट्रीम भी किया जाएगा. लेकिन संदीप माहेश्वरी को भारत की नई शिक्षा नीति में संस्कृत पर ध्यान देने की बात पसंद नहीं आई. उन्होंने अपनी एक वीडियो में संस्कृत भाषा का बहुत मजाक उड़ाया, जिसकी वजह से लोग उनके बहुत नाराज हैं.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल Rahat Indori की ये रोंगटे खड़े कर देने वाली शायरी

संदीप माहेश्वरी ने एक वीडियो में बच्चों से बातचीत करते हुए कहा, ”मुझे संस्‍कृत में किसी से बात ही नहीं करनी तो मैं इसे क्यों पढ़ूं. पहले जो भी किताबें संस्‍कृत में लिखी गई थीं, वो सभी आज के समय में हिंदी और इंग्लिश दोनों में उपलब्ध हैं. अगर मुझे संस्कृत का कुछ पढ़ना भी होगा तो मैं उसका हिंदी या इंग्लिश वर्जन पढ़ लूंगा. जबरदस्‍ती क्‍यों पढ़ा रहे हो? यहां एक काम हो सकता है, जो मेरा अपना विचार है. इसे खत्म कर दिया जाए ताकि एक बर्डन कम होगा. संदीप माहेश्वरी अपने वीडियो के अंत में बच्चों से बात करते वक्त संस्कृत का बहुत मजाक भी उड़ा रहे हैं.


First Published : 12 Aug 2020, 06:41:29 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here