गोरखपुर: CM योगी ने बाढ़ प्रभावित लोगों को बांटी राहत सामग्री, किसानों की मदद का किया एलान

0
24
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर का दौरा किया। इस दौरान गोरखपुर के सहजनवा तहसील के पाली विकास खण्ड में ग्राम चडराव, माठ, विड़ार के बाढ़ प्रभावित 50 लोगों को सीएम ने राहत सामग्री वितरित की। इस दौरान उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से कहा कि, “वैश्विक महामारी कोरोना के साथ-साथ बाढ़ की त्रासदी से आप सभी को जूझना पड़ रहा है, इसलिए आप सभी के साथ इस दुःख का सहभागी बनने के लिए मैं विशेष रूप से यहां आया हूं”। उन्होंने कहा कि सुख एवं दुःख जीवन के पहलू है, हमारे सामने कोरोना का संकट है। साथ में, बाढ़ की त्रासदी से भी जूझना पड़ रहा है। आज भगवान श्री कृष्ण की जन्माष्टमी का पावन दिवस भी है। भगवान श्री कृष्ण का जन्म हम सबको धर्म, सत्य एवं न्याय के पथ पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है। विपत्ति में धैर्य न खोने और मजबूती से हर चुनौती का सामना करने के लिए प्रेरित करता है।

भारतीय सेना की घेराबंदी से डरा पाकिस्तान, अमेरिका से लगाई मदद की गुहार

सीएम योगी ने कहा कि देश और दुनिया के सामने संकट का दौर जरूर है लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समय पर लिए गये निर्णय और केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के आह्वान पर जिस प्रकार से जनता ने साथ दिया है, उसके परिणाम स्वरूप उत्तर प्रदेश बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से बचते हुए बाढ़ की त्रासदी का भी सामना करना है। प्रत्येक पीड़ित परिवार को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

CM योगी ने किया गोरखपुर का दौरा, कोविड 19 के दृष्टिगत अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि वे स्वयं भी प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में कोरोना वायरस से बचाव एवं बाढ़ से बचाव के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री के अलावा यदि किसी का मकान टूट जाता है या क्षतिग्रस्त हो जाता है या पशुधन की हानि होती है तो उसे सहायता उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का सर्वे कराकर जिन किसानों का नुकसान हुआ, उन्हें भी सहायता प्रदान की जायेगी।

CM योगी ने किया गोरखपुर का दौरा, कोविड 19 के दृष्टिगत अधिकारियों को दिए निर्देश

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here