CM योगी ने किया गोरखपुर का दौरा, कोविड 19 के दृष्टिगत अधिकारियों को दिए निर्देश

0
24
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर का दौरा किया। इस दौरान सीएम योगी ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव, सड़कों के निर्माण, संचारी रोग, स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, महानिदेशक मेडिकल हेल्थ समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए L-2 एवं L-3 के बेडों की संख्या बढ़ाकर 1000 तक किया जाए। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की लगातार निगरानी की जाए और हर दिन उनके स्वास्थ की जानकारी ली जाए। जरूरत पड़ने पर उन्हें कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जाए।

लखनऊ: सहारा हॉस्पिटल में ‘डायफ्रागमैटिक हार्निया’ की जटिल सर्जरी सफल, मरीज स्वस्थ्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 500 बेड चिकित्सालय को डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाया जाये। इसी के साथ 100 बेड का टीबी अस्पताल में भी ऑक्सीजन और वेंटीलेटर युक्त बेडों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए। सीएम योगी ने कहा कि कोविड डेडीकेटेड अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई जाए और नियमित रुप से निगरानी भी की जाये। उन्होंने कहा कि मण्डल के अन्य जनपदों में लेवल-2 के चिकित्सालय की स्थापना सुनिश्चित की जाए।

सुशांत सिंह राजपूत केस: शरद पवार का बड़ा बयान, सीबीआई जांच पर मुझे कोई आपत्ति नहीं

सीएम योगी ने ज्यादा से ज्यादा कोविड टेस्ट कराने की बात कही। इसी के साथ एन्टीजन किट के माध्यम से प्रतिदिन 2500 जांच कराने के निर्देश दिए। योगी आदित्यनाथ ने जेई/एईएस की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्वच्छता अभियान नियमित रूप से चलाया जाये और जलभराव की स्थिति में तत्काल छिड़काव आदि की व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एंड कंट्रोल रूम में डिप्टी सीएमओ स्तर का एक अधिकारी तैनात किया जाये, जो मरीजों से संवाद स्थापित करे।

बाथरूम साफ़ करने को बाजार से ब्लीचिंग पाउडर ले आई महिला, फ्लोर पर छिड़कते ही 10 सेकंड में हुआ खौफनाक हादसा

सीएम योगी ने मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया एवं वाराणसी से बाघागाढ़ा तथा गोरखपुर से देवरिया 4 लेन सड़क निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाये, नहीं तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी हर तीसरे दिन तथा जिलाधिकारी एवं मण्डलायुक्त प्रत्येक सप्ताह में सड़क निर्माण की प्रगति की समीक्षा करें। उन्होंने गोरखपुर से वाराणसी 04 लेन के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here