Video: हैदराबाद में हाथियों को केक खिलाकर मनाया गया विश्व हाथी दिवस World Elephant Day celebrated by feeding cake to elephants in Nehru Zoological Park watch video

0
49
.

नई दिल्ली:

World Elephant Day 2020 – आज दुनियाभर में विश्व हाथी दिवस मनाया जा रहा है. विश्व हाथी दिवस 2020 के मौके पर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित नेहरू जूलॉजिकल पार्क में हाथियों को रागी और चावल से बने केक खिलाए गए. इसके अलावा हाथियों को गन्ना, अनानास, गुड़, नारियल और हरी घास भी परोसी गई.

ये भी पढ़ें- Youtube पर सुपर फ्लॉप हुआ Sadak 2 का ट्रेलर, 17 लाख से ज्यादा लोग कर चुके हैं Dislike

विश्व हाथी दिवस के मौके पर हाथियों को उनके लजीज व्यंजन खाते हुए देखकर सोशल मीडिया यूजर्स अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि हाथियों को हमेशा ही ऐसा भोजन दिया जाना चाहिए और उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल Rahat Indori की ये रोंगटे खड़े कर देने वाली शायरी

बताते चलें कि केरल में लॉकडाउन के दौरान मई के अंत में एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा भोजन दे दिया गया था. जिसमें विस्फोट होने के बाद हथिनी बुरी तरह से घायल हो गई थी और दर्द से तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई थी. गर्भवती हथिनी के साथ किए गए ऐसे क्रूर व्यवहार ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.

ये भी पढ़ें- क्वांरटीन सेंटर के नाम पर आंगनवाड़ी में पेड़ के नीचे रहने को मजबूर कोरोना मरीज, वीडियो वायरल

देशभर में हथिनी के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की मांग भी की गई थी. इस मामले पर देश के बड़े-बड़े नेताओं से लेकर क्रिकेटरों और कलाकारों ने भी दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की थी.




Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here