CM योगी ने COVID अस्पतालों में डॉक्टरों की संख्या में वृद्धि के साथ दिए कई निर्देश

0
21
.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कन्टेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड टेस्ट कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उनके बीच संवाद बनाकर रखें और कोविड मरीजों से नियमित संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते रहने के निर्देश भी दिए।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी कार, पिता व बेटी की मौत, 5 लोग घायल

सीएम योगी ने कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कोविड अस्पतालों में डॉक्टरों की संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि कानपुर नगर, लखनऊ और वाराणसी के कोविड चिकित्सालयों में बेड्स की संख्या बढ़ाई जाए। साथ ही कहा कि लखनऊ के कैंसर संस्थान में डेडिकेटेड कोविड चिकित्सालय स्थापित किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को प्रत्येक जनपद में एल-2 कोविड चिकित्सालयों के बेड्स की संख्या को बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं।

यूपी में लाखों घरों की बिजली गुल, सीएम योगी ने दिए STF जांच के आदेश, कहा- सख्त कार्रवाई करें | allahabad – News in Hindi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में खाद की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों के लिए कृषि सम्बन्धी अन्य सामग्री की सुचारु व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने गत दिवस कतिपय क्षेत्रों में बिजली उपभोक्ताओं की बाधित विद्युत आपूर्ति के प्रकरण की जांच STF से कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि जांचोपरान्त दोषी पाए गए लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।

COVID 19: वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण में 1 लाख भारतीय करेंगे अपने वतन वापसी

सीएम योगी ने बाढ़ के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री समय से उपलब्ध कराई जाए। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फसल को हुए नुकसान का सर्वे कराकर प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

बिहार: निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स और स्टाफ का होगा 50 लाख का बीमा

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here