बेंगलुरु हिंसा: मेरठ के नेता शाहजेब रिजवी का विवादित बयान- ‘आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वाले का सिर कलम करने पर दूंगा 51 लाख का इनाम’ | meerut – News in Hindi

0
31
.

फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी बताए जा रहे हैं.

Bengaluru Clashes: इस शख्स के खिलाफ कथित रूप से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने कहा है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मेरठ.  बेंगलुरु हिंसा पर मेरठ के एक नेता ने हिंसा भड़काने वाला बयान दिया है. शाहजेब रिजवी (Shahzeb Rizvi) नाम के एक नेता और समाजसेवी ने बेंगलुरु में विवादित पोस्ट लिखने वाले आरोपी के सिर कलम करने पर इनाम देने का ऐलान किया है. उन्होंने एक वीडियो मैसेज में कहा कि वो ऐसे शख्स को 51 लाख का इनाम देंगे. रिजवी का ये वीडियो वायरल हो रहा है. फिलहाल मेरठ की पुलिस ने भड़काऊ बयान देने के आरोप में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

केस दर्ज
मेरठ (ग्रामीण) के एसपी अविनाश पांडे ने कहा कि यहां के एक शख्स ने बेंगलुरु हिंसा के सिलसिले में 51 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है, उनके खिलाफ कथित रूप से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया गया है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

क्या कहा वीडियो में
शाहजेब इस वायरल वीडियो में कह रहे हैं, ‘जो फेसबुक पोस्ट पर हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और उस युवक को जिसने हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, उस युवक का जो सिर कलम करके लाएगा उसें मैं 51 लाख रुपये का नकद इनाम दूंगा. मेरे समाज के लोग, मुस्लिम समाज के लोग उस पैसे को जमा करने में मेरे साथ मदद करेंगे.’

कैसे भड़की हिंसा?
बता दें कि बेंगलुरु हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य लोग घायल हो गए. बेंगलुरु के कुछ इलाकों में मंगलवार देर रात सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. इस दौरान फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी बताए जा रहे हैं. उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था. जिसके बाद यहां हिंसा भड़क गई.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here