Azamgarh: ग्राम प्रधान की हत्या पर भड़के ग्रामीण, पुलिस के वाहन जलाये, चौकी में तोड़फोड़ | azamgarh – News in Hindi

0
25
.

यूपी के आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या के बाद ग्रामीण ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की है. (सांकेतिक तस्वीर)

आजमगढ़ ( Azamgarh) के तरवां थानाक्षेत्र में ग्राम प्रधान की हत्या (Murder) के बाद ग्रामीण उग्र हो गये. गुस्साये गांववालों ने पुलिस की कई गाड़ियों (Police Vehicles) में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. इसके अलावा स्थानीय चौकी में भी तोड़फोड़ की गई है.

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या (Murder) के बाद भगदड़ मचने से वाहन से दबकर एक किशोर की भी मौत हो गई. गांव में हुई एक साथ दो मौत से ग्रामीण (Villagers) आक्रोश में आ गये, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस की पांच मोटरसाइकिल को आग के हवाले (Torched) कर दिया. एसपी सिटी समेत पांच थाने के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. पुलिस चौकी में भी आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ की है. गांव में तनाव को देखते हुए 10 थानों की पुलिस के साथ खुद डीएम और एसपी ने मोर्चा संभाला है. पूरा मामला तरवां थानाक्षेत्र के बांसगांव का है.

पीड़ित परिवारों को मिलेगा 5-5 लाख रुपया 

इधर, इस मामले में न्यूज़ 18 की खबर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए मृतक प्रधान सत्यमेव जयते और किशोर के परिजनों को 5-5 लाख रुपये आर्थिक मदद करने के ऐलान किया. ST-SC के तहत प्रधान के परिजनों को अलग से 8.50 लाख रुपये दिये जाएंगे.

इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज निलंबितउधर, जिले के एसपी ने लापरवाही के आरोप में इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, आजमगढ़ के तरवा थानाक्षेत्र के बांसगांव में प्रधान सत्यमेव राम को घर से बुलाकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद गांव में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों ने सड़क पर तोड़फोड़ और आगजनी की. स्थिति स्थानीय पुलिस के कंट्रोल से बाहर होने पर जिला मुख्यालय से बड़ी संख्या में फोर्स बुलाई गई है, जिसके बाद हालात को नियंत्रण में किया गया है.

मौके पर डटे हुए हैं डीएम-एसपी  

वहीं आक्रोशित भीड़ के जरिए तोड़फोड़ और आगजनी के दौरान जाम लगने से वाहन से कुचल कर 16 वर्षीय पप्पू राम की मौत हो गई. जिसके बाद गांववाले और उग्र हो गये. आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए बड़ी संख्या में फोर्स के साथ डीएम-एसपी मौके पर डटे हुए हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here