18 अगस्त से शुरू हो रहीं 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं, ये है पूरा शेड्यूल

0
802
.

प्रयागराज। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश को लॉकडाउन किया गया था। जिसके कारण सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया था। कोरोना समकटकाल के चलते हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों की एग्जाम में देरी न हो, इसलिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 2021 का वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया है।

1 सितंबर से खुलेंगे लखनऊ विवि के हॉस्टल, इन नियमों का करना होगा पालन

आपको बता दें कि इस सिलसिले में बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने आदेश जारी करते हुए कहा कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं 2021 की परीक्षाएं अप्रैल में आयोजित करेगा। और एडमिट कार्ड फरवरी के पहले या फिर दूसरे हफ्ते में जारी होंगे।बताते चलें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के आदेश के अनुसार, यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन क्लासेज 18 अगस्त 2020 से शुरू होने वाली हैं। इसी के साथ 10वीं और 12वीं के सभी विषयों के कोर्स को पूरा कराने के लिए 31 जनवरी 2021 तक समय दिया जाएगा।

कानपुर: CM योगी से इंसाफ के लिए पैदल रवाना हुआ संजीत यादव का परिवार

बता दें कि तय समय तक कोर्स पूरा नहीं करने वाले स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सचिव दिव्यकांत ने कहा कि 10वीं और 12वीं 2021 की प्रयोगात्मक परीक्षाएं फरवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में आयोजित की जाएंगी। इस दौरान कोरोना महामारी के लिए भारत सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

बनारसी की ‘बर्फी’ ने भी लड़ी आजादी की लड़ाई, हिला गई थी अंग्रेजी हुकूमत | varanasi – News in Hindi

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here