धन लाभ के लिए घर में रखें गोल्डन फेंगशुई ड्रेगन, जानिए इससे जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स

0
15
.

उज्जैन. ड्रैगन उन चार दिव्य जानवरों में से एक है जिन्हें भाग्य का प्रतीक माना जाता रहा हैं। ड्रैगन शक्ति, सुरक्षा और समृद्धि का प्रतीक है। यह जीवन में हानिकारक ऊर्जा से व्यक्ति विशेष की रक्षा करता हैं। जानिए इससे जुड़े वास्तु टिप्स…

1. अच्छे ऊर्जा के प्रवाह के लिए ड्रैगन का एक खुली जगह में रखा जरूरी हैं। धन और समृद्धि की ऊर्जा को घर में लाने के लिए ये जरूरी है कि ड्रैगन का मुँह घर की तरफ हो, ना कि वो खिड़की से बाहर देख रहा हो।
2. ड्रैगन को किसी बंद कमरे में ना रखें और उसका मुँह दीवार की तरफ न हों। खिड़की या दरवाजे की ओर ड्रैगन के पंजों में मोती रखने से बचें।
3. विशेष रूप से कार्यालयों और कार्य क्षेत्रों में ये पूर्वी दिशा में रखा जाना चाहिए। ड्रैगन को मेज पर रखा जा सकता हैं। ड्रैगन को अपने काम करने वाली जगह पर रखे तो आपको अपने बॉस की तारीफ और साथियो से मदद मिलेगी।
4. फेंगशुई ड्रैगन को अगर घर में झरने या फिश एक्वेरियल के पास रखेंगे तो आपका ज्ञान, आपकी नौकरी में उन्नति, पहचान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
5. ड्रैगन को बेडरूम में नहीं रखा जाना चाहिए, वहां पर इसकी अपनी ऊर्जा आपके लिए हानिकारक हो सकती हैं।
6. हरे रंग का ड्रैगन आपके घर की पूर्व दिशा और घरवालों के स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा रहता हैं। गोल्डन रंग का धन लाभ के लिए शुभ माना जाता है।
 

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here