Central Bank of India Gave Good News To Customers, Made Home, Auto And Personal Loans Cheap-सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, सस्ते कर दिए होम, ऑटो और पर्सनल लोन

0
27
.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) ने कहा कि सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (MCLR) में 0.05 प्रतिशत की कमी की गयी है. इसके बाद एक वर्ष की अवधि के ऋण पर ब्याज दर 7.20 प्रतिशत के बजाय 7.15 प्रतिशत होगी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने अपने ग्राहकों को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) की सौगात देते हुए सभी अवधि की ऋण ब्याज दरों (Central Bank MCLR) में 0.05 प्रतिशत की कटौती की है. नई दरें आज शनिवार को स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 2020) से मान्य होंगी. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (MCLR) में 0.05 प्रतिशत की कमी की गयी है. इसके बाद एक वर्ष की अवधि के ऋण पर ब्याज दर 7.20 प्रतिशत के बजाय 7.15 प्रतिशत होगी.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank ने स्वतंत्रता दिवस पर सैन्य बलों को किया सलाम, शुरू की ये बड़ी सुविधा

दैनिक और मासिक अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 6.60 फीसदी
इसी तरह दैनिक और मासिक अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 6.65 प्रतिशत की बजाय 6.60 प्रतिशत होगी. त्रैमासिक ऋण पर ब्याज दर को 6.95 प्रतिशत से घटाकर 6.90 प्रतिशत किया गया है. सेंट्रल बैंक एक अप्रैल से अब तक अपनी ऋण ब्याज दरों में 0.85 प्रतिशत की कटौती कर चुका है. इससे पहले इसी सप्ताह की शुरुआत में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India-UBI) ने अपने एमसीएलआर में 0.15 प्रतिशत तक की कटौती की थी. यूनियन बैंक की नई दर 11 अगस्त से लागू हो गई है. यूनियन बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसने एक साल के एमसीएलआर को 7.40 प्रतिशत से घटाकर 7.25 प्रतिशत कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: आजादी के समय से अभी तक कितनी बदल गई भारतीय अर्थव्यवस्था

इंडियन ओवरसीज बैंक ने 10 अगस्त को अपने एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत तक कमी की. पिछले हफ्ते बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर में 0.20 प्रतिशत तक कटौती की घोषणा की थी.


First Published : 15 Aug 2020, 08:31:13 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here