Saif Ali Khan’s Birthday: सैफ अली खान 50 की उम्र में भी हैं इतने फिट, जानिए फिटनेस मंत्र | health – News in Hindi

0
31
.

सैफ 50 की उम्र में भी काफी फिट नजर आते हैं.

बॉलीवुड के मशहूर एक्‍टर सैफ अली खान (Actor Saif Ali Khan) आज अपना 50वां जन्‍मदिन (Celebrating 50th Birthday) मना रहे हैं. इस उम्र में भी वह खुद को पूरी तरह फिट बनाए हुए हैं. जहां फिल्‍मों में उनके अभिनय को सराहा जाता रहा है, वहीं वेब सीरिज में भी उन्‍होंने दर्शकों की तालियां बटोरी हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 16, 2020, 11:28 AM IST

बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान (Actor Saif Ali Khan) की अपनी अलग पहचान है. जहां वह अपनी अलग फिल्‍मों और उनमें अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं, वहीं वह अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं. 50 की उम्र में भी वह खुद को पूरी तरह से फिट बनाए रखे हुए हैं, तो यह उनकी लाइफस्‍टाइल और उनकी डाइट का कमाल है जो उन्‍हें आज भी बेहतर बनाए हुए है. कुछ समय पहले वह फिल्म तानाजी (Tanhaji) और जवानी जानेमन (Jawaani Jaaneman) में नजर आए थे. साथ ही नेटफ्लिक्‍स पर भी उनके अभिनय का जलवा देखा जा चुका है. हाल में सैफ ने अपने फैंस को एक गुड न्‍यूज दी है. इसमें उन्‍होंने बताया कि वह एक बार फिर पिता बनने वाले हैं. आज यानी 16 अगस्त को सैफ अली खान का 50वां जन्मदिन (Celebrating 50th Birthday) है. आज इस मौके पर हम आपको सैफ की फिटनेस (Fitness) का राज बताने जा रहे हैं.

खबरों की मानें तो सैफ ने अपने लिए कोई फिटनेस ट्रेनर नहीं रखा है. हालां‍कि वह रोज जिम जाते हैं. मगर अपने दिन की शुरुआत योगा से करते हैं. यह कमाल है कि अपनी हर फिल्‍म में वह हर रोल के मुताबिक अपनी बॉडी को ढाल लेते हैं. यही उनका फिटनेस सीक्रेट भी है.

कई इंटरव्‍यू में उन्‍होंने बताया कि वह स्पोर्ट्स में बहुत रुचि रखते हैं. अक्‍सर उनकी सारा और इब्राहिम के साथ टेनिस, स्क्वैश खेलते हुए कई तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रही हैं. खेल जहां उनका शौक है, वहीं यह उनको फिट बनाए रखता है. इसके अलावा सैफ बाहर का खाना कम ही खाते हैं. वह घर में बना खाना ही पसंद करते हैं. सैफ न्यूट्रिशनिस्ट की सलाह पर अपनी डायट प्‍लान करते हैं.

सैफ अपने रुटीन को नहीं बिगड़ने देते. वह अपनी सेहत को लेकर ज्‍यादा सावधानी बरतते हैं और ख्‍याल रखते हैं. इसके अलावा वह शुगर और कार्ब को अपनी डाइट में जरूरी होने पर ही शामिल करते हैं. यानी उनकी डाइट नो-कार्ब और नो-शुगर वाली होती है. वह अपने दिन की शुरुआत फ्रेश मिल्क और ताजे फलों से करते हैं. दिन में वह हल्‍का खाना लेना पसंद करते हैं. उनकी डाइट में सलाद नहीं होती.ये भी पढ़ें – इस एक एक्सरसाइज की मदद से खुद को फिट रखते हैं आयुष्मान खुराना, जानें क्या फिटनेस सीक्रेट

साल 1992 में बॉलीवुड फिल्‍म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले सैफ अली खान लोगों के चहेते अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. हम तुम, ओंकारा, कल हो ना हो, दिल चाहता है और लव आज कल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. उनकी पत्‍नी और मशहूर एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान भी फिटनेस का पूरा ख्‍याल रखती हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here